Connect with us

करियर

यहां निकली है बंपर वैकेंसी, सैलरी 20000 से भी ज्यादा

Published

on

अगर आप 12वीं पास हैं और पुलिस सेवा में शामिल होना चाहते हैं तो बिहार पुलिस ने फॉरेस्ट गार्ड के लिए 900 से ज्यादा वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 31 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

पद का नाम- फॉरेस्ट गार्ड।

पदों की संख्या- 902
जनरल- 451
OBC-297
SC- 145
ST- 09

योग्यता- 12वीं पास।

संस्था का नाम- बिहार पुलिस।

सैलरी- पे-स्केल 5200 से 20200 रुपए, ग्रेड पे- 2000 रुपए।

आवेदन की अंतिम तारीख- 31 जनवरी

ऐसे करें आवेदन- इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 31 दिसंबर तक आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन फीस- जनरल/ओबीसी और दूसरे राज्य के उम्मीदवारों को 450 रुपये और SC/ST उम्मीदवारों को 112 रुपए। फीस का भुगतान डेबिट, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिए कर सकते हैं।

ऐसे होगा चयन- उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा (OMR परीक्षा) और शारीरिक दक्षता परीक्षण (PET) के आधार पर।

अन्तर्राष्ट्रीय

बिना अप्लाई किए ही गूगल में 1.2 करोड़ की नौकरी पा गया ये मुस्लिम छात्र, इस तरह मिली जॉब!

Published

on

नई दिल्ली। इंजीनियरिंग के बाद लाखों स्टूडेंट्स का सपना होता है कि वो गूगल कंपनी में नौकरी करे। छात्र इसके लिए जी तोड़ मेहनत भी करते हैं लेकिन कुछ ही लोगों का यह सपना पूरा हो पाता है।

आज हम आपको ऐसे स्टूडेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना गूगल में अप्लाई किए 1.2 करोड़ रुपए की नौकरी पा गया। हम बात कर रहे हैं अब्दुल्ला खान की। अब्दुल्ला 21 साल के हैं।

वह IIT के छात्र नहीं है फिर भी गूगल की तरफ से उन्हें इतना जबरदस्त पैकेज मिला है। बता दें, वह सितंबर में 1.2 करोड़ रुपये के सालाना पैकेज पर गूगल के लंदन के ऑफिस में  शामिल होंगे।

खान “श्री एलआर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज”, मीरा रोड, मुंबई से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। कमाल की बात ये हैं उन्होंने गूगल की नौकरियों के लिए आवेदन नहीं किया था।

कंपनी के द्वारा उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। जब उन्होंने “प्रतिस्पर्धी प्रोग्रामिंग चुनौतियों” (competitive programming challenges) को होस्ट करने वाली साइट पर खान की प्रोफाइल देखी। जिसके बाद उन्हें गूगल से कॉल आया।

“टाइम्स ऑफ इंडिया” की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने  बताया कि गूगल से आया हुआ कॉल की मुझे उम्मीद नहीं थी। ये कॉल मेरे लिए अचानक से आया था।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending