Connect with us

प्रादेशिक

विहिप ने की ‘उत्तम विलेन’ पर रोक की मांग

Published

on

चेन्नई,विश्व-हिंदू-परिषद,कमल-हासन,उत्तम-विलेन,ईरानिया-नदगम,के-एल-सत्यमूर्ति,हिरण्यकश्यप,रमेश-अरविंद

चेन्नई | विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के सदस्यों ने कमल हासन अभिनीत तमिल फिल्म ‘उत्तम विलेन’ पर रोक लगाने की मांग की है। उनका दावा है कि इससे हिंदू लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होंगी। विहिप सदस्यों ने सोमवार को पुलिस आयुक्त को भेजे अपने निवेदन पत्र में आरोप लगाया कि ‘उत्तम विलेन’ का ‘ईरानिया नदगम’ गीत भक्त प्रह्लाद और हिरण्यकश्यप के बीच हुए संवाद को अपमानित करता है। इस गाने से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत होंगी।

विहिप सदस्य के.एल. सत्यमूर्ति ने बताया, “गीत के बोल भगवान विष्णु के अनुयायियों को ठेस पहुंचाएंगे। यह गीत प्रह्वलाद और हिरण्यकश्यप के संवाद को अपमानित करता है। इसलिए हम फिल्म पर रोक लगाए जाने की मांग करते हैं।” रमेश अरविंद निर्देशित ‘उत्तम विलेन’ आठवीं सदी के एक रंगकर्मी और आज के एक सुपरस्टार पर है। फिल्म एक मई को रिलीज होनी है।

प्रादेशिक

यूपी में दारोगा के 5 हजार पदों पर बंपर भर्तियां, इस दिन जारी होगा नोटिफिकेशन

Published

on

लखनऊ। सरकार नौकरी का सपना संजोए युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश में दारोगा के 5 हजार से अधिक पदों के लिए अगले महीने से भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

दारोगा के इन पदों के लिए पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड सितंबर के अंत में विज्ञापन निकालेगा जबकि नवंबर के अंत में या दिसंबर की शुरुआत में लिखित परीक्षा कराए जाने की संभावा है वहीं फरवरी 2020 में दौड़ कराने पर विचार किया जाएगा।

भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष राजकुमार विश्वकर्मा ने बताया कि भर्ती परीक्षा के लिए एजेंसी का चयन किया जा रहा है। टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। एक माह में एजेंसी का चयन हो जाएगा।

आपको बता दें कि अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए पहली बार सोनभद्र में अलग से परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा। लिखित परीक्षा पास करने वाले आदिवासी अभ्यर्थियों की दौड़ भी यहीं कराई जाएगी, ताकि वे अधिक से अधिक संख्या में भर्ती में शामिल हो सकें।

पिछली भर्ती में अनुसूचित जनजाति से एक भी योग्य अभ्यर्थी नहीं मिला था। गौरतलब है कि सर्वाधिक आदिवासी इसी जिले में हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending