Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पीएम मोदी से मिलने का है शौक, बस खर्च करें 5 रुपए

Published

on

Loading

लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अभी से शुरू कर दी है। बीजेपी ने अपने Namo ऐप के जरिए अपने 4 साल के कार्यकाल में किए गए कामों को जनता तक पहुंचएगी और जनता से सीधे संपर्क करेंगी। जी हां, पीएम मोदी से मिलने के लिए बस एक छोटा सा काम करना होगा। नमो नाम का एक ऐप अपने फोन में इंस्टाल करना होगा।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ने और अलग-अलग मुद्दों पर बात करने के लिए नमो एप यानि की नरेंद्र मोदी ऐप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल करना होगा। इस ऐप को आप Google Play Store पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आईफोन यूजर्स इस ऐप को IOS Play Store पर जा कर डाउनलोड कर सकते हैं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

इस ऐप के इंस्टाल हो जाने के बाद इसमें रेजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए आप Namo App कर सकते या इनकी वेबसाइट www.nationwithnamo.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। नमो एप के जरिए आप सरकार के 4 साल के काम की पूरी जानकारी ले सकते हैं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

रजिस्ट्रेशन यह ऐप उन्हें सीधे देश की जनता से जोड़ता है। Namo ऐप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऑफिशियल ऐप है। एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर इसकी रेटिंग 4.6 है और इसे 50 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर रखा है। आपको बता दें कि पीएम मोदी युवाओं, महिलाओं, छात्रों और किसानों से Namo ऐप के जरिए सीधी बात करते हैं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

Namo यानी नरेंद्र मोदी ऐप यूजर्स तक लेटेस्ट इंफॉर्मेशन, अपडेट पहुंचाता है। साथ ही, इसकी मदद से आप अलग-अलग कार्यों में अपना योगदान भी दे सकते हैं। Namo ऐप प्रधानमंत्री से मैसेज और ई-मेल पाने का शानदार माध्यम है। इसके जरिए आप प्रधानमंत्री से बात कर सकते हैं और अपने सुझाव उनके साथ साझा कर सकते हैं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम भी आप इस ऐप के जरिए सुन सकते हैं। यह मोबाइल ऐप आपको सरकार के कामकाज की जानकारी भी देता है। साथ ही, इसमें इंफोग्राफिक्स की मदद से आप यह जान सकते हैं कि कैसे गुड गवर्नेंस से लोगों की जिंदगी सुधर रही है।

पीएम मोदी से मिलने का मौका-

इसमें Registration करने के बाद आपको भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को डोनेशन देना होगा। इस डोनेशन के लिए आप 5 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक डोनेट कर सकते हैं। डोनेशन के बाद आपका 80 प्रतिशत कार्य समझो पूरा।

इसके बाद आपको एक रेफरल कोड मिलेगा, जिसे आपको अपने 100 जान पहचान वालों को भेजना होगा। अगर उन में से 100 लोगों ने आपके रेफरल कोड से इंस्टाल करके डोनेट किया तो आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का मौका मिलेगा। लेकिन अगर 10 लोग भी भाजपा को डोनेशन देते हैं, तो आपको एक नमो टी-शर्ट और ऑफी मग फ्री में मिल सकता है।

नमो एप द्वारा लांच किए इस नए फीचर के बारे में पार्टी का कहना है कि प्रधानमंत्री से आम नागरिक बहुत कम ही मिल पाते हैं, ऐसे में यह फीचर आम लोगों को पीएम तक पहुंचाने में कारगर साबित होगा और आम लोगों की भी पीएम तक पहुंच बन सकेगी।

नेशनल

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितने प्रतिशत हुआ मतदान, जानें यहां

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तहत आज 16 राज्य और 5 केन्द्र शासित प्रदेशों में वोटिंग हो रही है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं। 16 करोड़ 63 लाख से ज्यादा मतदाता 102 सीटों के लिए पहले फेज में 1 हज़ार 625 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। आइये जानते शाम पांच बजे तक किस राज्य में कितना मतदान हुआ है।

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितना हुआ मतदान

अंडमान-निकोबार – 56.87
अरुणांचल प्रदेश – 63.03
असम -70.77
बिहार – 46.32
छग – 63.41
जम्मू कश्मीर – 65.08
लक्ष्द्वीव – 59.02
मप्र – 63.25
महाराष्ट्र – 54.85
मणिपुर- 67.46
मेघालय – 69.91
मिजोरम – 52.62
नागालैंड – 55.72
पूड्डूचेरी – 72.84
राजस्थान -50.27
सिक्किम – 67.58
तमिलनाडु – 62.02
त्रिपुरा – 76.10
उत्तर प्रदेश – 57.54
उत्तराखंड – 53.56
पश्चिम बंगाल – 77.57

Continue Reading

Trending