Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नए साल में इन तारीखों को बंद रहेंगे बैंक, डेट पहले ही कर लें नोट!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। मंगलवार को पूरी दुनिया में नए साल का जश्न मनाया गया। न्यू ईयर पर लोग पहले से ही कई तरह की प्लानिंग कर लेते हैं इसलिए आज हम बैंक से जुड़ी जानकारी लाए हैं जिससे नए साल में आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने अलग-अलग क्षेत्रों के हिसाब से अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर बैंकों की छुट्टियां जारी की है।

इनमें कुछ छुट्टियों की तारीख आरबीआई ने फिक्स कर रखी है। आज हम आपको इस रिपोर्ट में 2019 में बैंकों में होने वाली छुट्टियों की पूरी सूची के बारे में बता रहे हैं ताकि आप इन तारीखों के हिसाब से बैंक से जुड़े अपने काम को निपटा सकें।

दिल्‍ली में छुट्टियां

मुंबई में छुट्टियां

नेशनल

ईडी ने सुनीता केजरीवाल के रिश्तेदार के घर पर मारा छापा, जानें क्या है मामला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लेने के बाद ईडी ने उनकी पत्‍नी सुनीता केजरीवाल के एक रिश्‍तेदार के आवास पर छापा मारा है। जानकारी के मुताबिक, सुनीता केजरीवाल के रिश्तेदार एसपी गुप्ता के घर पर 26 मार्च को सुबह 8 बजे से 27 मार्च शाम 6 बजे तक ईडी ने रेड की है। एसपी गुप्ता का घर दिल्ली के सुंदर नगर इलाके में है। अब तक मिले अपडेट के मुताबिक, ईडी ने फेमा के एक पुराने मामले में एसपी गुप्ता के घर पर रेड को अंजाम दिया है।

सुनीता, अरविंद केजरीवाल से मिलने ईडी के ऑफिस भी गई थीं। उन्होंने कहा था कि केजरीवाल को डायबिटीज है और उनका शुगर लेवल ठीक नहीं चल रहा है। उन्होंने दावा किया था कि सुनीता केजरीवाल ने दावा किया है कि अरविंद दिल्ली शराब घोटाले के पैसों का खुलासा 28 मार्च को कोर्ट में करेंगे। ये जानकारी खुद अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी को दी है।

उधर, दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है जिसमें केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

Continue Reading

Trending