Connect with us

ऑफ़बीट

भारत में बैन नहीं होगा PUBG गेम, जान लीजिए असिलियत

Published

on

इन दिनों दुनियाभर में मोबाइल पर एक गेम सबसे ज्यादा खेला जा रहा है। इस पॉपुलर गेम का नाम PUBG (PlayerUnknown’s Battlegrounds) है। भारत में ये गेम मार्च 2017 में जारी हुआ था। यहां भी इसके काफी दीवाने हैं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

बता दें, इस गेम को जापानी थ्रिलर फिल्म ‘बैटल रोयाल’ से प्रभावित होकर बनाया गया। इस फिल्म में सरकार छात्रों के एक ग्रुप को जबरन मौत से लड़ने भेज देती है। PUBG में भी ऐसा ही होता है। इस गेम में करीब 100 खिलाड़ी किसी टापू पर पैराशूट से छलांग लगाते हैं, हथियार खोजने के बाद एक-दूसरे को तब तक मारते रहते हैं जब तक उनमें से केवल एक ना बचा रह जाए।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

हाल ही में एक एक खबर खूब वायरल हो रही है, कहा यह जा रहा है कि भारत में पबजी को बैन का आदेश जारी कोर्ट की ओर से जारी किया गया है। पबजी को लेकर कई पोस्ट सामने आए। आइए जानते है कि क्या लिखा था इन पोस्ट में –

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

पहले पोस्ट के मुताबिक – गुजरात पुलिस उन लोगों पर सख्त कार्रवाई करेंगी, जो सरेआम मोबाइल गेम PUBG खेलते पाए जाएंगे। और दूसरे पोस्ट में लिखा था, “महाराष्ट्र हाईकोर्ट” ने इस गेम को बैन कर दिया है। बता दें, महाराष्ट्र हाईकोर्ट नाम की कोई चीज है ही नहीं। महाराष्ट्र में हाईकोर्ट का नाम बॉम्बे हाईकोर्ट है।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

पोस्ट कहता है, “आपको सूचित किया जाता है कि PUBG कोई ऑपरेशन नहीं करेगा और Tencent Games Corporation को कानूनी नोटिस भेजे गए हैं।”

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

इसमें लिखा है, “अगर कोई सार्वजनिक जगहों पर PUBG खेलते पाया गया, तो उस व्यक्ति के ख्लाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया जाएगा।”

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

इस पोस्टर के भी असल होने को लेकर संदेह है। तब एक यूजर ने इसकी असिलियत जानने के लिए गुजरात पुलिस को ट्वीट किया तो उन्हें तत्काल ये जवाब मिला, इसमें लिखा था – “ये फर्जी है। #GujaratPolice ने ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया”।

अन्तर्राष्ट्रीय

ऑनलाइन भीख मांगकर ये भिखारी कमाता है इतने रुपए, जानकर छोड़ देंगे IAS-PCS की तैयारी!

Published

on

नई दिल्ली। देश में किसी भी कोने में आपको ट्रैफिक सिग्नल धार्मिक स्थलों पर भिखारी देखने को मिल जाएंगे। इसके अलावा आपने पढ़े लिखे भिखारियों के बारे में भी अखबरों में पढ़ा होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे भिखारी के बारे में बताने जा रहे हैं जो सभी भिखारियों से एक कदम आगे की सोचता है।

यह भिखारी लोगों से ऑनलाइन भीख मांगकर लाखों रुपए कमाता है। दरअसल, न्यूयॉर्क का जोवन हिल नाम का शख्स ऑनलाइन भीख मांगकर घर बैठे लाखों रुपए कमाता है।

हालांकि भीख मांगने का पेशा अपनाने से पहले वो एक रेस्टोरेंट में काम करता था। जहां उसे महीने भर काम करने के बाद 965 पाउंड यानी 87 हजार रुपए की तनख्वाह मिलती थी।

रेस्टॉरेंट में काम करने से पहले कॉलेज के दिनों में वो लोगों के घर जाकर हेल्थ केयर असिस्टेंट की सर्विस मुहैया कराता था, लेकिन लगता है कि उससे आने वाली इनकम से वो खुश नहीं था, इसलिए उसने उस काम छोडक़र ऑनलाइन भीख मांगना शुरू कर दिया।

दरअसल, जोवन के ट्विटर पर 1 लाख 10 हजार फॉलोअर्स हैं, जिसने वो पैसे मांगता है। उसकी मानें तो वो ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स को सर्विस मुहैया कराता है और बदले में फॉलोअर्स खुश होकर उसे पैसे देते हैं। हर महीने ऑनलाइन भीख मांगकर जोवन 5 लाख रुपए कमा लेता है, जिससे वो अपने घर का किराया भरता है और अपने महंगे शौक को पूरा करता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि अब वो फोब्र्स की लिस्ट में सबसे मशहूर बिजनेसमैन के तौर पर अपना नाम दर्ज कराने का ख्वाब देख रहा है। उसका कहना है कि ट्विटर पर उसके ट्वीट और लाइव स्ट्रीमिंग बहुत एंटरटेनिंग होते हैं, जिसे देखकर फॉलोअर्स बेहद खुश होते हैं और उसे पैसे देते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending