Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

छत्तीसगढ़ : टिफिन बम विस्फोट, 3 जवान जख्मी, 5 बारूदी सुरंग बरामद

Published

on

रायपुर-जगदलपुर,छत्तीसगढ़,सीआरपीएफ,हेलीकॉप्टर,विस्फोट

Loading

रायपुर/जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सोमवार सुबह नक्सलियों द्वारा किए गए टिफिन प्रेशर बम विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान जख्मी हो गए, जिन्हें बीजापुर में प्राथमिक उपचार के बाद हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर किया गया है। मौके से पुलिस ने पांच बारूदी सुरंगें बरामद की हैं, जिन्हें निष्क्रिय कर दिया गया है।

बीजापुर पुलिस अधीक्षक के.एल. ध्रुव ने बताया कि थाना सारकेगुड़ा से पुलिस की संयुक्त टीम बासागुड़ा की ओर सघन गश्त सर्चिग के लिए रवाना की गई थी।
इसी दौरान पुलिस पार्टी को जान से मारने की नीयत से थाने से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर झाड़ के समीप सड़क किनारे काला-लाल रंग का इलेक्ट्रिक वायर दिखाई देने पर बारीकी से चेकिंग की गई, जिसमें 5 टिफिन प्रेशर बम, डेटोनेटर एवं बिजली का वायर बरामद किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर उस टिफिन प्रेशर बम को मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया।

बारूदी सुंरगों की बरामदगी के बाद जवान आगे ही बढ़े थे कि नक्सलियों द्वारा बिछाए गए प्रेशर बम पर पैर पड़ने पर जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिसमें कमांडिग अफसर हर्षवर्धन समेत एक आरक्षक एवं प्रधान आरक्षक जख्मी हो गए।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending