Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

‘इंडियन आइडल’ का पहला विजेता जी रहा है गुमनामी की जिंदगी, पिट चुका है पब्लिक से

Published

on

Loading

13 साल पहले शुरू हुए ‘इंडियन आइडल’ शो को दर्शकों ने काफी पसंद किया। बता दें कि, 13 साल के अंदर इस शो ने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक अच्छे सिंगर्स दिए है। आज हम आपको इंडियन आइडल के पहले सीजन के विनर अभिजीत सावंत के बारे में बताने जा रहे हैं –

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

इन दिनों अभिजीत सावंत चकाचौंध की जिंदगी से दूर है। शुरू में इनके गाने का नशा लोगों के सिर पर चढ़कर बोलता था। लेकिन आज वही अभिजीत गुमनामी की जिंदगी जी रहा है। बता दें, इस शो की शुरुआत साल 2005 में हुई थी और भारत को सबसे पहला इंडियन सिंगर मिला था जो किसी रियलिटी शो के माध्यम से इंडस्ट्री में पहुंचा।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

इस शो में अभिजीत ने अपनी कड़ी मेहनत के बल पर 130 प्रतिभागियों को टक्कर देते हुए पहले टॉप 11 में अपना स्थान पक्का किया और अपनी मेहनत को कायम रखते हुए ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया। ट्रॉफी जीतने के बाद ‘आपका अभिजीत’ नाम से एक एल्बम को लॉन्च किया। इस एल्बम में ‘मोहब्बतें लुटाऊंगा’ गाना का नशा लोगों के सिर पर चढ़कर बोलता था।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

दूसरा एल्बम ‘जुनून’ दर्शकों को काफी पसंद आया। अभिजीत ने तनुश्री दत्ता और इमरान हाशमी की फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ का ‘मरजावां’ गाना भी अपने सुरों में गाया। अभिजीत अपनी वाइफ के साथ ‘नच बलिए’ सीजन 4 में दिखाई दिए थे।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

खबरों के मुताबिक साल 2010 में अभिजीत अपने दोस्तों के साथ गाड़ी से जा रहे थे और तभी तो स्कूटर पर सवार लड़कों को टक्कर लग गई और उसी दौरान लोगों ने अभिजीत को पीटना शुरू कर दिया। जो कि मामला काफी चर्चा में रहा। आज यह सिंगर बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर गुमनामी का जीवन जी रहा है।

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending