Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

चुनाव खत्म होते ही राहुल गांधी ने अपनाया इस्लाम धर्म? जानिए कहां का है ये विडियो!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों राहुल गांधी का एक विडियो तेजी से वायरल हो रहा है। विडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि राहुल गाधी इस्लाम धर्म कबूल कर चुके हैं।

साथ ही विडियो के जरिए यह भी कहा जा रहा है कि चुनाव खत्म होते ही राहुल गांधी का असली चेहरा सामने आ गया है। पोस्ट में यह दावा किया गया है कि चुनाव खत्म होते ही राहुल ने जनेऊ छोड़कर इस्लाम अपना लिया है।

जनेऊधारी श्री 1008 राहुल गाँधी शिव सौस्त्र का पाठ करते हुए

चुनाव ख़त्म होते ही अपने असली रंग में आ गये राहुल गाँधी

Gepostet von ModiNama am Montag, 17. Dezember 2018

जब सोशल मीडिया पर वायरल इस विडियो की जांच की गई तो सारे दावे गलत साबित हुए। यह राहुल गांधी का एक पुराना विडियो है जिसको गलत तरीके से लोगों के सामने परोसा जा रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल गांधी इस्लामी टोपी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के साथ दुआ कर रहे हैं। एक उम्रदराज उलेमा को राहुल के लिए दुआ करते सुना जा सकता है। वीडियो में वो सभी लाल कनात के नीचे खड़े नजर आ रहे हैं।

इस पोस्ट को मोदीनामा फेसबुक पेज पर 70,000 से अधिक बार देखा जा चुका है। इस रिपोर्ट को लिखे जाने तक 4,000 से अधिक बार शेयर किया जा चुका है।

आपको बता दें कि यह विडियो 10 दिसंबर, 2016 का है जब राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के किछौछा शरीफ दरगाह पहुंचे थे। 2016 में अयोध्या दौरे के वक्त राहुल ने पहले हनुमानगढ़ी मंदिर और फिर अंबेडकर नगर में किछौछा शरीफ का दौरा किया था।

नेशनल

BJP में शामिल हुए मनीष कश्यप, कहा- बिहार को मजबूत करूंगा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूट्यूबर मनीष कश्यप आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं। मनीष कश्यप के साथ उनकी मां भी दिल्ली गईं थीं जहां उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। मनीष कश्यप के बीजेपी में शामिल होने पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ‘मनीष कश्यप ने बीजेपी ज्वाइन किया है। उनकी माता जी उपस्थित हैं। मनीष कश्यप ने जनता के सरोकार को उठाया है। हमेशा मोदी जी समर्थन में बात की, लेकिन कुछ दलों ने उनको बहुत दुख दिया। इनका हमेशा बीजेपी ने साथ दिया है। वहीं, इसको लेकर मनीष कश्यप ने कहा, ‘मैं जेल में था तो मेरी मां लड़ रही थीं।’ मेरी मां को पता है किसने-किसने साथ दिया है। मां ने कहा कि मनोज भैया की बात नहीं काटनी है। उन्होंने कहा कि बिहार को मजबूत करना है। भाजपा के साथ मिलकर अब मैं बिहार को मजबूत करूंगा।

बता दें कि मनीष कश्यप को लेकर बुधवार शाम से ही सियासी अटकलें तेज हो गई थीं। इन अटकलों को तब बल मिल गया जब मनीष कश्यप ने सुबह में मां के साथ एक भावुक पोस्ट डाली थी। इस पोस्ट में मनीष कश्यप ने लिखा था कि बहुत दिनों बाद मां के चेहरे पर खुशी नजर आई। मां खुश हैं तो सब कुछ एकदम सही हो जाएगा।

आपको बता दें कि यूट्यूबर मनीष कश्यप पश्चिमी चंपारण के मझौलिया प्रखंड के महनवा डुमरी गांव के रहने वाले हैं। वह भूमिहार जाति से आते हैं। मनीष कश्यप शुरुआती दौर में हिंदू संगठन से जुड़े थे। फिर बाद में वह छात्र संगठन से जुड़ गए और छात्र संगठन में रहते हुए उनके खिलाफ कई मामलों में एफआईआर दर्ज की गई।

Continue Reading

Trending