Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

लोकसभा दिनभर के लिए स्थगित

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 12 दिसंबर (आईएएनएस)| लोकसभा में बुधवार को विपक्ष और शिवसेना के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। विपक्ष ने जहां राफेल सौदे सहित विभिन्न मुद्दों को उठाया, वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सहयोगी शिवसेना ने अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण जल्द कराने की मांग करते हुए हंगामा किया। शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेस सदस्य सुनील जाखड़ द्वारा दिए गए नोटिस पर बोलने के लिए कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे अपनी सीट से उठे, लेकिन उन्हें बोलने नहीं दिया गया।

जाखड़ ने राफेल सौदे पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया था।

कांग्रेस, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और अन्य विपक्षी सदस्यों द्वारा हंगामा शुरू किए जाने के बाद विपक्षी नेता नारेबाजी करते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के आसन के पास पहुंच गए। हंगामे के कारण महाजन प्रश्नकाल संचालित नहीं कर सकीं और उन्होंने दोपहर तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी।

सदन की कार्यवाही जैसे ही दोपहर 12 बजे शुरू हुई, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और तेदेपा के सदस्य फिर से हंगामा करने लगे।

वे महाजन के आसन के पास पहुंचकर राफेल सौदे में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगे। तृणमूल कांग्रेस के नेता भी नारेबाजी करते देखे गए।

इस बीच, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के सदस्यों ने तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच कावेरी जल वितरण के विवाद का मुद्दा उठाया, जबकि तेदेपा ने आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग की।

शिवसेना सांसदों ने अयोध्या में जल्द एक भव्य राम मंदिर का निर्माण कराने की मांग की और लोकसभा अध्यक्ष के आसन के पास पहुंच गए।

महाजन ने हंगामा कर रहे सांसदों से सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से चलने देने का आग्रह किया। लेकिन, न विपक्ष के नेता माने और न शिवसेना के सदस्य माने। जिसके चलते मजबूरन महाजन को सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending