Connect with us

प्रादेशिक

बुलंदशहर हिंसाः 203 विडियो में से एक में पुलिस को दिखा कुछ ऐसा, उड़ गए जांच टीम के होश!

Published

on

लखनऊ। बुलंदशहर में 3 दिसंबर को भड़की हिंसा में भीड़ ने पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की जान ले ली। हिंसा के बाद जांच में जुटी एसआईटी और एसटीएफ की टीम को हैरान कर देने वाले सबूत मिले हैं।

जांच कर रही टीम को 203 विडियो में एक ऐसा विडियो मिला है जिससे यह खुलासा हो गया है कि सुबोध की हत्या किसकी गोली से हुई।

आपको बता दें कि पुलिस ने हिंसा के लगभग 203 विडियो इक्ठ्ठा किए हैं जिससे यह पता लगाया जा सके कि घटना कहा से शुरू हुई। जांच अधिकारियों को इस प्रकरण में एक महत्वपूर्ण वीडियो मिला है, जिसमें एक व्यक्ति भीड़ में गोली चलाता दिखाई दे रहा है।

पुलिस की जांच में पता चला कि विडियो में दिख रहे शख्स का नाम फौजी है जो जम्मू कश्मीर में तैनात है। पुलिस विडियो के आधार पर दावा कर रही है कि इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या फौजी की ही गोली से हुई है। पहचान होने के बाद पुलिस जीतू उर्फ फौजी को गिरफ्तार करने उसके घर पहुंची तो वह वहां नहीं मिला।

घरवालों का कहना है कि फौजी छुट्टियों में घर आया था लेकिन बवाल बढ़ने की वजह से वह वापस चला गया। फिलहाल पुलिस फौजी को गिरफ्तार करने जम्मू कश्मीर रवाना हो गई है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक फौजी की जिस यूनिट में तैनाती है, वहां के अधिकारियों से पुलिस अधिकारियों की बातचीत हुई है। जिन्होंने पुलिस की जांच में सहयोग करने की बात कही है। उन्होंने फौजी को पुलिस को सौंपने का आश्वासन दिया है।

प्रादेशिक

यूपी में उपचुनाव का एलान, 11 सीटों पर इस दिन होगी वोटिंग

Published

on

नई दिल्ली। हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव की तारीख के साथ उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव का भी एलान हो गया है।

चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार, यूपी के 11 सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि 24 अक्टूबर को नतीजे आ जाएंगे।

आपको बता दें कि उपचुनाव की कई सीटों पर तमाम राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवार पहले से ही घोषित कर दिए हैं। चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद चुनाव वाले जिलों में आचार संहिता लागू कर दी गई है। जिसके बाद अब तबादले चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद ही किए जाएंगे।

यूपी की इन सीटों पर होंगे उपचुनाव

यूपी की इन 11 सीटों पर होंगे उपचुनाव-
गंगोह (सहारनपुर), रामपुर सदर (रामपुर), इगलास (अलीगढ़), गोविंद नगर (कानपुर नगर), लखनऊ कैंट (लखनऊ), मानिकपुर (चित्रकूट), प्रतापगढ़ सदर (प्रतापगढ़), जैदपुर (बाराबंकी), जलालपुर (अंबेडकरनगर), बलहा (बहराइच) और घोसी (मऊ)।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending