Connect with us

प्रादेशिक

बुलंदशहर हिंसाः इंटेलिजेंस रिपोर्ट में हुआ सनसनीखेज खुलासा, इस वजह से भड़की थी हिंसा!

Published

on

लखनऊ। बुलंदशहर हिंसा के 4 दिन बाद इंटेलिजेंस रिपोर्ट आ गई है। एडीजी इंटेलिजेंस एसपी सिरोडकर की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि पुलिस की लापरवाही की वजह से भीड़ बढ़ती चली गई और वहां हिंसा भड़क गई।

एडीजी इंटेलिजेंस रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 3 दिसंबर सुबह 9.30 बजे की है लेकिन पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचने में देर कर दी। गोकशी की सूचना आने के बाद सीईओ और एसडीएम को मौके पर भेजा गया था, वहां पहुंच अधिकारियों ने गोवंश के अवशेष से लदी ट्रॉली को रास्ते में रोकने की कोशिश की।

लेकिन अधिक फोर्स ना होने के कारण लोगों को जाम लगाने से नहीं रोका जा सका। जब वहां हंगामा कर रहे लोगों ने जाम लगाया, तो स्थानीय अधिकारियों को इसकी जानकारी थी।

रिपोर्ट में यह कहा गया है कि अगर पुलिस वक्त पर पहुंच जाती तो गोवंश के अवशेष को ट्रॉली से वहां पहुंचने से रोका जा सकता है। रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि गोवंश के अवशेष वहां पहुंचने की वजह से ही हिंसा भड़की थी।

दरअसल, FIR दर्ज करवाने वाले लोगों की मांग थी कि गोकशी करने वालों पर रासुका लगाई जाए। पुलिस ने इस मांग को मान लिया था, लेकिन FIR की कॉपी मिलने तक का इंतजार किया गया। और इसी दौरान हिंसा हो गई।

 

प्रादेशिक

दिल्ली के इस होटल में रुकेंगे ट्रंप-मिलेनिया, देखें फोटोज़

Published

on

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिनों के भारत दौरे पर हैं। इस दौरे की पहली रात वे दिल्ली में बिताएंगे। डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली के ITC Maurya होटल में ठहरे हैं। इस होटल में उनके लिए कई खास इत्ज़ामात किए गए हैं।

ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आईटीसी मौर्या होटल के ग्रांड प्रेसिडेंशियल सुइट में ठहरेंगे। इस होटल में ठहरने वाले वे अमेरिका के चौथे राष्ट्रपति होंगे। उनसे पहले बिल क्लिंटन, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा भी इसी होटल में ठहर चुके हैं।

आप को बता दें कि ITC Maurya होटल की 14वें मंज़िल पर ये आलीशान चाणक्या सुइट मौजूद है। ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद जे कुशर भी इसी होटल में ठहरेंगे। ये भारत का एकमात्र ऐसा होटल है, जिसका इनडोर एयर क्वालिटी WHO स्डैंडर्ड के तहत है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending