Connect with us

नेशनल

बाबरी विध्वंस की 26वीं बरसी पर इकबाल अंसारी ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात!

Published

on

लखनऊ। 6 दिसंबर 1992 को हिंदूवादी संगठनों द्वारा विवादित ढांचे का विध्वंस कर दिया गया था। 17 साल पुराने इस मामले की सुनवाई कोर्ट में अभी भी जारी है।

गुरूवार को इस मामले में बाबरी के पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी मीडिया के सामने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि कोर्ट इस मामले का निपटारा जल्द कर दे और दोनों पक्ष इसे मान लें।

आपको बता दें कि छह दिसंबर को हिंदूवादी संगठन शौर्य दिवस के रूप में मनाते हैं जबकि मुस्लिम संगठन इसे यौम ए गम के रूप में मनाते हैं। ये सब कब तक चलता रहेगा… इस पर इकबाल कहते हैं कि कुछ लोग राजनीति करने के लिए ये सब करते रहते हैं।

जब तक शौर्य दिवस मनाया जाता रहेगा… यौमे गम भी मनाया जाएगा। मैं न तो शौर्य दिवस में शामिल होता हूं और न ही यौमे गम में…। इकबाल फिर से दोहराते हैं कि विवाद खत्म हो… लोग शांति से रहें। इसी में सबकी भलाई है।

नेशनल

अरुण जेटली के निधन पर अमित शाह ने जताया दुख, कहा-ये मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है

Published

on

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का शनिवार को निधन हो गया। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 12 बजकर 5 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

जेटली के निधन से भाजपा कार्यकर्ताओं समेत देशभर में शोक की लहर है। उनके निधन पर भाजपा के साथ ही विपक्षी दलों के नेताओं ने गहरा शोक जताया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने भी जेटली के निधन पर दुख जताया है। शाह ने ट्विटर पर जताते हुए कहा कि अरुण जेटली के निधन से अत्यंत दुःखी हूं। जेटली का जाना मेरे लिये एक व्यक्तिगत क्षति है।

उन्होंने कहा कि उनके रूप में मैंने न सिर्फ संगठन का एक वरिष्ठ नेता खोया है बल्कि परिवार का एक ऐसा अभिन्न सदस्य भी खोया है जिनका साथ और मार्गदर्शन मुझे वर्षों तक प्राप्त होता रहा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending