Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने बनाया नया रिकॉर्ड, इस मामले में ट्रंप को भी छोड़ा पीछे!

Published

on

नई दिल्ली। पीएम मोदी जितना ज्यादा राजनीति में सक्रिय हैं उतना ही सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उनकी फॉलोवर्स की संख्या करोड़ो में है। इस बीच पीएम मोदी ने ऐसा कीर्तिमान बना लिया है कि सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

पीएम मोदी सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर 15.5 मिलियन फॉलोअर्स के साथ विश्व के सबसे फेमस नेता बन गए हैं। ऑनलाइन प्लेटफार्म ट्विप्लोमेसी द्वारा जारी सूची के मुताबिक, इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो 1 करोड़ 20 लाख फॉलोअर्स के साथ दूसरे नंबर पर तथा एक करोड़ फॉलोअर्स के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तीसरे पायदान पर हैं।

इसके बाद नंबर आता है पोप फ्रांसिस का जो चौथे स्थान पर हैं। पांचवें नंबर जार्डन की महारानी क्वीन रनिया हैं। मूलरूम से कुवैत में जन्मी रनिया एक आम लड़की थी वे बाद वह महारानी बन गई। वह 48 की उम्र में युवा लड़की जैसी दिखती हैं।

टिप्लोमेसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोवर तेजी से बढ़ रहा है। पिछले एक साल में उनके फॉलोवर की ग्रोथ रेट 52 प्रतिशत रही, जबकि डोनाल्ड ट्रंप के फॉलोवरों की संख्या में 32 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर, 2014 को इंस्ट्राग्राम पर आए थे। उन्होंने पहली पोस्ट के तौर पर एशियन समिट की तस्वीर साझा की थी। प्रधानमंत्री ने अभी तक इंस्ट्राग्राम पर 237 पोस्ट की हैं।

बता दें इसी साल (जुलाई महीने) एक ग्लोबल स्टडी में ये जानकारी सामने आई थी जिसमें अपने निजी ट्विटर खाते पर 4.2 करोड़ फॉलोअर्स के साथ भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (5.2 करोड़) और पोप फ्रांसिस (4.7 करोड़) से पीछे हैं, लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर प्रभाव के मामले में वे दूसरे सबसे महत्वपूर्ण विश्व नेता हैं। बता दें, नरेंद्र मोदी के वर्तमान में ट्विटर पर 44.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

मैरेज हॉल में बम धमाका, 63 लोगों की मौत 182 घायल

Published

on

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शादी समारोह में हुए धमाके में 63 लोगों की मौत हो गई जबकि 182 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

टोलो न्यूज ने गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि यह धमाका शनिवार देर रात हुआ। इस धमाके में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब धमाका हुआ उस समय वेडिंग हॉल गेस्ट से पूरी तरह से भरा हुआ था। धमाके के बाद वहां चारों तरफ अफरातफरी और चीख पुकार मच गई।

धमाके के बाद फिलहाल अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। आपको बता दें कि 10 दिन के भीतर काबुल में यह दूसरा बम धमाका है।

इससे पहले आतंकियों ने कार में बम धमाका किया था जिसमें 95 लोग घायल हो गए थे। यह धमाका उस समय हुआ है, जब अमेरिका समर्थित अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच शांति के लिए वार्ता चल रही है। अमेरिकी सेना की वापसी के लिए सरकार तालिबान से शांति का आश्वासन चाह रही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending