Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने बनाया नया रिकॉर्ड, इस मामले में ट्रंप को भी छोड़ा पीछे!

Published

on

नई दिल्ली। पीएम मोदी जितना ज्यादा राजनीति में सक्रिय हैं उतना ही सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उनकी फॉलोवर्स की संख्या करोड़ो में है। इस बीच पीएम मोदी ने ऐसा कीर्तिमान बना लिया है कि सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

पीएम मोदी सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर 15.5 मिलियन फॉलोअर्स के साथ विश्व के सबसे फेमस नेता बन गए हैं। ऑनलाइन प्लेटफार्म ट्विप्लोमेसी द्वारा जारी सूची के मुताबिक, इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो 1 करोड़ 20 लाख फॉलोअर्स के साथ दूसरे नंबर पर तथा एक करोड़ फॉलोअर्स के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तीसरे पायदान पर हैं।

इसके बाद नंबर आता है पोप फ्रांसिस का जो चौथे स्थान पर हैं। पांचवें नंबर जार्डन की महारानी क्वीन रनिया हैं। मूलरूम से कुवैत में जन्मी रनिया एक आम लड़की थी वे बाद वह महारानी बन गई। वह 48 की उम्र में युवा लड़की जैसी दिखती हैं।

टिप्लोमेसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोवर तेजी से बढ़ रहा है। पिछले एक साल में उनके फॉलोवर की ग्रोथ रेट 52 प्रतिशत रही, जबकि डोनाल्ड ट्रंप के फॉलोवरों की संख्या में 32 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर, 2014 को इंस्ट्राग्राम पर आए थे। उन्होंने पहली पोस्ट के तौर पर एशियन समिट की तस्वीर साझा की थी। प्रधानमंत्री ने अभी तक इंस्ट्राग्राम पर 237 पोस्ट की हैं।

बता दें इसी साल (जुलाई महीने) एक ग्लोबल स्टडी में ये जानकारी सामने आई थी जिसमें अपने निजी ट्विटर खाते पर 4.2 करोड़ फॉलोअर्स के साथ भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (5.2 करोड़) और पोप फ्रांसिस (4.7 करोड़) से पीछे हैं, लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर प्रभाव के मामले में वे दूसरे सबसे महत्वपूर्ण विश्व नेता हैं। बता दें, नरेंद्र मोदी के वर्तमान में ट्विटर पर 44.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

दो हिंदू नाबालिग लड़कियों को होली खेलने की दी गई ऐसी सजा, जानकर खौल उठेगा खून

Published

on

नई दिल्ली। 21 मार्च को देशभर में धूमधाम से होली मनाई गई। लेकिन दो हिंदू लड़कियों को होली मनाने की ऐसी सजा मिली जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

मामला पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का है। यहां सिंध के घोटकी जिले में दो नाबालिग हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनका जबरन घर्मांतरण करा दिया गया, इन लड़कियों का सिर्फ इतना ही कसूर था कि दोनों होली खेल रही थीं।

इस घटना की वजह से हिंदू समुदाय ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उनका अल्पसंख्यकों के प्रति आश्वासन याद दिलाया।

कराची से पाकिस्तान हिंदू सेवा वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष संजेश धंजा ने बताया कि दो बहनों- 13 साल की रवीना और 15 साल की रीना का कथित तौर पर अपहरण करके शादी के बाद उन्हें इस्लाम कबूल करवा दिया गया है।

पाकिस्तान ट्रस्ट के मुखिया ने आरोप लगाया है कि अल्पसंख्यक समुदाय के सड़क पर उतरने के बाद भी पुलिस ने केवल एक एफआईआर दर्ज की है।

हाल ही में इमरान खान ने ट्वीट कर कहा था, ‘जैसा कि भारत में हो रहा है उससे उलट नया पाकिस्तान क्वैद का (जिन्ना) पाकिस्तान है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे अल्पसंख्यकों को समान नागरिक माना जाए।’

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending