Connect with us

प्रादेशिक

शिव मंदिर में मुसलमानों ने पढ़ी नमाज, तस्वीरें हुईं वायरल!

Published

on

लखनऊ। आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप भी चौंक जाएंगे। अगर आपसे कोई कहे कि मंदिर में नमाज पढ़ी जा रही है तो सुनकर आपको भी हैरानी होगी लेकिन बात सौ फीसदी सही है। इस खबर की गवाह ये तस्वीरें हैं जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

दरअसल, शनिवार को उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के जैनपुर गांव से गुजरते हुए मुस्लिम समाज के लोगों को नमाज पढ़ने के लिए साफ जगह की जरूरत थी। गांव में बने शिवमंदिर से जुड़े लोगों ने नमाजियों को मंदिर परिसर में ही नमाज पढ़ने के लिए कहा। साथ ही उनके लिए पानी और खाने-पीने का भी इंतजाम किया। मंदिर में नमाज पर ना मंदिर प्रशासन ने ऐतराज जताया और ना नमाजियों ने कोई आना-कानी की।

मंदिर में नमाज पढ़ने का ये मामला तब सामने आया जब नमाज पढ़ते इन लोगों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। मालूम हो कि बुलंदशहर में शनिवार से तबलीगी इज्तेमा शुरू हुआ है। तीन दिन तक चलने वाले इस धार्मिक आयोजन में शिरकत करने के लिए देश-विदेश से लाखों मुसलमान दरियापुर गांव पहुंच रहे हैं।

गांव के प्रधान गंगा प्रसाद के मुताबिक, कुछ मुस्लिम बंधू जब जैनपुर गांव में शिव मंदिर के करीब पहुंचे तो जोहर (दोपहर) की नमाज का वक्त हो गया, लेकिन इज्तेमा में जाने वालों की इतनी भीड़ थी कि आगे तक जाम लगा हुआ था। वे लोग चाहकर भी इज्तेमा वाली जगह जाकर नमाज नहीं पढ़ सकते थे। तब उन लोगों ने गांव के हिंदुओं से मंदिर परिसर में नमाज पढ़ने की इजाजत मांगी।

मुसलमान भाइयों की परेशानी को समझते हुए हम लोगों ने मंदिर में नमाज पढ़वाने का फैसला किया। फौरन ही वुजू (नमाज पढ़ने से पहले किया जाता है) के लिए पानी का इंतजाम कराया गया। मंदिर के पुजारी अमर सिंह वैद्य ने बताया कि जितने भी लोग थे, सभी ने वहां नमाज पढ़ी। उन्होंने कहा कि देश में भाईचारे का संदेश जाना चाहिए मंदिर सब के लिए है।

 

प्रादेशिक

कोरोना से निपटने के प्रयासों में तेज़ी लाएं अधिकारी: योगी आदित्यनाथ

Published

on

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अपने आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कई अहम निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महामारी को चुनौती मानते हुए इससे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए ज्यादा सक्रिय होकर कार्य करना आवश्यक है।

उन्होंने कानपुर नगर, झांसी, वाराणसी, गोरखपुर तथा प्रयागराज में कोविड-19 के उपचार व संक्रमण नियंत्रण की व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि कानपुर नगर में एसजीपीजीआई या केजीएमयू के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम भेजी जाए जो वहां कैंप करके चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने में सहयोग एवं मार्गदर्शन प्रदान करे।

उन्होंने अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा को लखनऊ के एल-2 तथा एल-3 कोविड चिकित्सालयों का भ्रमण करके खाली बेड की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कानपुर नगर समेत प्रदेश भर में सर्विलांस व्यवस्था को और प्रभावी बनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग तथा डोर-टू-डोर सर्वे गतिविधियां बेहतर की जाएं।

#yogiadityanath #chiefminister #corona #uttarpradesh

Continue Reading

Trending