Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष की अध्यक्षता में युवा संसद सम्पन्न, बड़ी संख्या में हुआ युवाओं का जुटान

Published

on

Loading

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश की अध्यक्षता में सूबे के तीन जिलों क्रमशः लखनऊ, झाँसी और गोरखपुर में युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि स्वतंत्र भारत के बाद का जेपी आंदोलन देश का सबसे बड़ा युवाओं के नेतृत्व वाला आंदोलन था। उससे भी बड़ा आंदोलन श्री राम जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन रहा जिसमें भारत का हर युवा अग्रणी पँक्ति में खड़ा रहा, साथ ही में देश के हरेक गाँवो से आंदोलन चला और युवा जुड़ता गया।

 

वहीँ, कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश ने अपने ओजस्वी उदबोधन में कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस सभी दलों में किसी कार्यकर्ता में इतना साहस नहीं है कि वह अपने आप को सपा या बसपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का दावा कर सकें। सुभाष यदुवंश ने दावा करते हुए आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं जिनमें क्षमता होगी निश्चित रूप से प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के उच्च पदों पर संगठन के दायित्व का निर्वहन करने का अवसर प्राप्त होगा।

भाजयुमो अध्यक्ष सुभाष यदुवंश ने युवा संसद को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार युवाओं के हित में ऐतिहासिक कार्य कर रही है तथा युवाओ के लिए कई तरह की योजनाओं को भी चलाया है तथा युवाओं ने भारतीय जनता पार्टी से जुड़कर उसकी नीतियों को घर घर तक पहुचाने का कार्य किया है। प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश ने भारत विश्व का सबसे बड़ा नौजवान देश है इस देश मे सबसे ज्यादा युवा उत्तर प्रदेश में रहते है। भारत के युवाओ का डंका पूरे विश्व मे बज रहा है। युवाओ के विकास के लिए लाखों अवसर है इस देश मे मोदी सरकार के स्टार्टअप इंडिया ,स्टैंड अप इंडिया के जरिये युवाओ के विकास के नए अवसर खोल दिये है।

युवा संसद कार्यक्रम की प्रथम सत्र की शुरुआत उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया। उन्होंने एक राष्ट्र एक भारत पर उद्बोधन मे कहा कि भारत देश की संस्कृति और संस्कार को कोई न ही ले पाया है और न ही ले पायेगा। दूसरे सत्र का उद्घाटन भाजपा संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने किया और एक साथ चुनाव कराने की बात दोहराई।

झांसी महानगर में युवा संसद कार्यक्रम क्षेत्रीय अध्यक्ष विकास दुबे युवा मोर्चा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। उक्त जानकारी भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री धनंजय शुक्ला जी ने मीडिया को दी। साथ ही उन्होंने यह बताया कि युवा संसद कार्यक्रम में युवाओं के उत्साह एवं मेहनत से भाजपा सरकार फिर पूर्ण बहुमत में सरकार बनाने जा रही है।

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड रिजल्ट: हाईस्कूल में सीतापुर की प्राची निगम तो इंटर में शुभम वर्मा ने किया, देखें टॉपर्स की लिस्ट

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजे आज घोषित कर दिए गए हैं। छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में सीतापुर की प्राची निगम ने अपनी सफलता का परचम लहराते हुए टॉप किया है। वहीं, यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में शुभम वर्मा ने बाजी मारते हुए पहले पायदान पर अपना कब्जा जमाया।

आप नीचे दी गई लिस्ट में 10वीं और 12वीं के टॉपर्स के नाम चेक कर सकते हैं।

हाईस्कूल के टॉप 3 टॉपर्स लिस्ट

प्राची निगम- रैंक 1
दीपिका सोनकर- रैंक 2
नव्या सिंह- रैंक 3
स्वाती सिंह- रैंक 3
दीपांशी सिंह सेंगर रैंक 3
अर्पित तिवारी- रैंक 3

इंटरमीडिएट के टॉप 3 टॉपर्स लिस्ट

शुभम वर्मा- रैंक 1
विषु चौधरी – रैंक 2
काजल सिंह- रैंक 2
राज वर्मा- रैंक 2
कशिश मौर्या- रैंक 2
चार्ली गुप्ता- रैंक 2
सुजाता पांडे- रैंक 2
शीतल वर्मा- रैंक 3
कशिश यादव- रैंक 3
आदित्य कुमार वर्मा- रैंक 3
अंकक्षा विश्वकर्मा- रैंक 3
पलक सिंह- रैंक 3

Continue Reading

Trending