Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

इस सफेद चीज को खाने के बाद बढ़ जाएगी संबंध बनाने की क्षमता, बस इस विधि से करना है इस्तेमाल!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत में बहुत से पुरुषों को संबंध बनाते समय संतुष्टि नहीं मिलती है। देश में ऐसे लोगो की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।

ऐसे में घरेलू नुस्खे से ऐसी परेशानियों को आसानी से दूर किया जा सकता है। आज हम आपको ऐसी ही एक सफेद चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके सही तरीके से इस्तेमाल करने पर आपकी पॉवर दोगुनी हो जाएगी।

हम बात कर रहे हैं कई गुणों वाले लहसुन की। लहसुन के फायदे के बारे में तो आपने कई बाते सुनी होंगी लेकिन यह बात शायद ही आपको कभी सुनने को मिली होंगी।

अगर लहसुन को सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो इसके बाद आपको चमत्कारिक बदलाव देखने को मिलेंगे। शोधकर्ताओं की मानें तो लहसुन जतिना अधिक पुराना होता है या अंकुरित होता है, उसका फायदा उतना ही अधिक होता है।

कई शोधों में माना जा चुका है कि लहसुन के सेवन से कोलेस्ट्रॉल, ब्लड प्रेशर, दिल के रोग और कैंसर आदि समस्याओं के उपचार में आसानी होती है।

इस शोध में पाया गया है कि पुराने लहसुन के सेवन से इनसे निपटने में और अधिक आसानी होती है। अपने पार्टनर को खुश करने के लिए लहसुन से ज्यादा कारगर शायद ही कोई चीज होगी। पावर बढ़ाने के लिए आपको दिन में दो बार लहसुन खानी होती है।

याद रहे लहसुन को मसाले में मिलाकर खाने से इसका असर पूरी तरह से मर जाता है इसलिए लहसुन को आग में भून कर ही खाना चाहिए। वो भी केवल एक से दो टुकड़े। लहसुन गर्म होती है इसलिए इसको ज्यादा खाना भी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है।

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending