Connect with us

नेशनल

PM मोदी को मिले तोहफे होंगे नीलाम, 500 रुपए में घर ले जाएं गिफ्ट

Published

on

अगर आपसे ये बोला जाएं कि प्रधानमंत्री मोदी का तोहफा आपको मिल सकता हैं। तो आपको कैसा लगाएगा। जी हां, आप पीएम मोदी के गिफ्ट को घर लेकर जा सकते हैं। 2014 में पीएम बने मोदी को देश-विदेश से अब तक करीब 1900 तोहफे मिले हैं।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

ये तोहफे आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं। बरहाल, ये तोहफे दिल्ली के नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में प्रदर्शनी के लिए रखे हुए हैं।

तोहफों की इस लिस्ट में पीएम को मिली पगड़ियां, हाफ जैकेट, पेंटिंग्स और धनुष जैस उत्पाद शामिल हैं। धागे से बनी फ्रेम पेंटिंग, हनुमान जी की गदा और सरदार पटेल की मेटैलिक मूर्ति शामिल है।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

प्रधानमंत्री को मिले तोहफों की नीलामी दिसंबर के दूसरे हफ्ते में शुरू होगी। ऑनलाइन नीलामी की तैयारी पूरी हो गई है। हालांकि इसकी पूरी जानकारी जल्द पीएमओ अपनी वेबसाइट पर जारी करने वाला है।

देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब प्रधानमंत्री को मिले तोहफे की नीलामी हो रही है। तोहफों को खरीदने के लिए आपको openauction.gov.in पर बोली लगानी होगी।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

जानकारी के मुताबिक – इन तोहफों का बेस प्राइस तय कर दिया है। इन तोहफों की नीलामी से मिली रकम को जन कल्याण कामों के लिए यूज़ किया जाएगा।

सोशल मीडिया ट्रेंड के मुताबिक, प्रधानमंत्री को मिली पगड़ियां, शॉल और पेंटिंग की सबसे ज्यादा मांग हो सकती है। क्योंकि, अक्सर लोग सोशल मीडिया के जरिए पीएम मोदी से इसकी मांग कर चुके हैं।

नेशनल

भारत में कोरोना वायरस की रफ्तार हुई तेज, 24 घंटे में करीब 10 हजार नए मामले आए सामने

Published

on

नई दिल्ली। भारत में कोविड-19 के मामले में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 9971 नए केस सामने आए हैं जो पिछले दिनों के मुकाबले सबसे ज्यादा हैं।

वहीं इस बीमारी की वजह से एक दिन में 287 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 2 लाख 46 हजार 628 हो गई है।

वहीं, 1 लाख 19 हजार 293 लोग इस वायरस को मात दे चुके हैं। इस खतरनाक बीमारी से भारत में अब तक 6929 लोगों की मौत हो चुकी है। कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है।

यहां कोरोना वायरस के 80 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र के धारावी में 10 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही धारावी में अब तक 1899 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 71 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके साथ ही 939 लोगों का इलाज किया जा चुका है और 889 एक्टिव कोरोना मरीज है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending