Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

करियर

खुशखबरीः 28 हजार की नौकरी कर रही है आपका इंतजार, जल्दी करें अप्लाई!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। हवाईअड्डे प्राधिकरण ने भारत में कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक उम्मीदवार जिनकी उम्र 18 से 30 साल के बीच है वो इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 दिसंबर है। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक करें।

रिक्ति विवरण-
यू.आर.                       45
अन्य पिछड़ा वर्ग        08
अनुसूचित जाति            04
अनुसूचित जनजाति       07
कुल                            64

मुख्य तिथियां-

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तारीख शुरू- 05 नवंबर 2018
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि- 05 दिसंबर 2018
शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि-  05 दिसंबर 2018

मुख्य तथ्य-

विज्ञापन संख्या: 02/2018 / ईआर-रेक्ट। (जूनियर सहायक)
नौकरी स्थान: अखिल भारतीय
चयन प्रक्रिया: चयन लिखित परीक्षा (कंप्यूटर आधारित टेस्ट), भौतिक माप, ड्राइविंग परीक्षण और शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण पर आधारित होगा।

इच्छुक उम्मीदवार 05.11.2018 से 05.12.2018 तक वेबसाइट http://www.aai.aero के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इसके बाद लिंक अक्षम कर दिया जाएगा। चयन प्रक्रिया: चयन लिखित परीक्षा (कंप्यूटर आधारित टेस्ट), भौतिक माप, ड्राइविंग परीक्षण और शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण पर आधारित होगा।

नौकरी से संबंधित विज्ञापन देखने के लिए यहां क्लिक करें…

सीधे आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें…

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें…

करियर

मई-जून में होगी झारखंड पात्रता परीक्षा, जेपीएससी ने जारी की अधिसूचना

Published

on

Loading

रांची। विवि में असिस्टेंट प्रोफेसर और पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए राज्य में 17 वर्ष बाद झारखंड पात्रता परीक्षा (जेट) का आयोजन मई/जून 2024 में किया जायेगा. झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने इस आशय की सूचना गुरुवार को जारी कर दी है. आयोग ने स्पष्ट किया है कि इसके लिए आवेदन भरने के लिए विस्तृत सूचना शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जायेगी.

जेट का आयोजन रूल फॉर झारखंड इलिजिबिलिटी टेस्ट फॉर असिस्टेंट प्रोफेसर एंड एडमिशन इन पीएचडी इन यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज ऑफ झारखंड-2024 के तहत किया जायेगा. जेपीएससी द्वारा इससे पूर्व पहली बार वर्ष 2007 में जेट का आयोजन किया गया था. हालांकि, इस परीक्षा में अनियमितता की शिकायत की जांच अब भी सीबीआइ द्वारा की जा रही है.

जेट में कुल 43 विषयों को शामिल किया गया है. परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) मोड पर लिया जायेगा. दो पेपर की परीक्षा होगी. प्रथम पेपर 100 अंक की होगी. इसमें 50 प्रश्न पूछे जायेंगे. इनमें मुख्य रूप से टीचिंग/रिसर्च एप्टिट्यूड, रिजनिंग एबिलिटी, रीडिंग कंप्रींहेंस आदि से संबंधित प्रश्न होंगे. जबकि, द्वितीय पत्र की परीक्षा 200 अंकों की होगी. इसमें 100 प्रश्न पूछे जायेंगे.

इस पत्र में अभ्यर्थी द्वारा लिये गये विषय से संबंधित प्रश्न पूछे जायेंगे. दोनों पत्र की परीक्षा तीन घंटे में होगी. एक पेपर व दूसरे पेपर के बीच कोई ब्रेक नहीं होगा. सभी प्रश्न का हल करना अनिवार्य है. प्रत्येक प्रश्न दो अंक के होंगे. गलत उत्तर पर निगेटिव मार्किंग नहीं होगी. शुल्क सहित परीक्षा के आयोजन के लिए स्टेयरिंग कमेटी का गठन किया जा रहा है. इस कमेटी के अध्यक्ष आयोग की अध्यक्ष होंगी. इसके अलावा रोटेशन के आधार पर दो विवि के कुलपति, दो प्रोफेसर (विज्ञान व ह्यूमिनिटिज), राज्य सरकार के प्रतिनिधि, आयोग के सदस्य सचिव होंगे.

Continue Reading

Trending