Connect with us

मनोरंजन

इन बॉलीवुड स्टार्स के पास नहीं है भारत की नागरिकता, आखिरी नाम जान दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे आप!

Published

on

बॉलीवुड में न जाने कितने स्ट्रगलिंग स्टार आकर सुपरस्टार बन गए। कई एक्टर्स और एक्ट्रेसेस जिन्हें आप बहुत पसंद करते हैं। क्या आप जानते हैं कि वो किस देश से संबंध रखते हैं। जी हां, भारत में कई ऐसे स्टार्स हैं, जिनके पास दूसरे देश की नागरिकता है। भारत की नागरिकता ना रखने वाले स्टार्स की सूची में ऐसे स्टार्स हैं जिनके नाम सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। आइए देखते हैं इस सूची में किस-किस का नाम शामिल है –

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

कैटरीना कैफ – बॉलीवुड में सफल एक्ट्रेसेस में गिनी जाने वाली कैटरीना कैफ हॉन्ग कॉन्ग में जन्मी हैं। उसके पास ब्रिटिश नागरिकता है। कैटरीना एंपलॉयमेंट वीजा पर भारत में रहती हैं।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

आलिया भट्ट – महेश भट्ट की छोटी बेटी आलिया ने भले ही बॉलीवुड में खूब नाम कमा लिया हो, लेकिन आलिया के पास भारतीय नागरिकता नहीं है। असल में आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ब्रिटिश (इंग्लैंड के शहर बरमिंघम) में जन्मी हैं उनके पास वहां की नागरिकता है। आलिया के पास भी ब्रिटिश पासपोर्ट है।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

इमरान खान – आमिर खान के भांजे के तौर पर बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले इमरान खान भारतीय नहीं हैं। इमरान खान के पास जन्म से ही यूएस की नागरिकता है।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

जैकलिन फर्नांडीज – क्यूट स्माइल वाली जैकलिन फर्नांडीज एक्टर होने के साथ ही एक मॉडल भी हैं। उनका जन्म 11 अगस्त 1985 को मनामा, बहरीन, श्री लंका में हुआ था। जैकलिन फर्नांडीज़ एक श्रीलंकन भारतीय हैं। उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म अलादीन (2009) से डेब्यू किया था।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

नरगिस फाखरी – फिल्म रॉकस्टार से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली नरगिस फाखरी पिता एक पाकिस्तानी है। नरगिस का जन्म 20 अक्टूबर 1979 को न्यूयॉर्क, यू.एस.ए. में हुआ।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

गिसेली मांटेरो – गिसेली मांटेरो एक मॉडल और बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। जिन्होंने फिल्म ‘लव आज कल’ में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। गिसेली मूल रूप से एक ब्राजील की एक मॉडल है। गिसेली का जन्म 16 नवम्बर 1988 को एस्पिरिटो सैंटो, ब्राजील में हुआ।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

सनी लियोन – सनी लियोन भले ही मूल रुप से भारत में जन्मी हों लेकिन उनके पास भी भारत की नागरिकता नहीं है। सनी के पास कनाडा की नागरिकता है। भारत में काम करने से पहले वो यही पर अपने पति के साथ रहती थी, हालांकि, पहले सनी लियोनी अमेरिका में रहती थी ऐसे में उनके पास अमेरिकी नागरिकता भी है।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

अक्षय कुमार – कई साल पहले ही भारत की नागरिकता छोड़कर कनाडा की नागरिकता ले चुके हैं। भारत के कानून के अनुसार -अगर आप दूसरे देश के नागरिकता रखते हैं तो ऐसे में आप भारत के नागरिक नहीं हैं। साथ ही आप वोट देने के अधिकार से भी वंचित होते हैं। अगर आपको यकीन ना हो, तो आप अक्षय के विकिपीडिया पेज पर जाकर ये बात देख सकते हैं।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

दीपिका पादुकोण – भले दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण भारत के लिए बैडमिंटन खेल चुके हैं, लेकिन उनकी बेटी के पास भारत की नागरिकता नहीं है। दरअसल, दीपिका का जन्म डेनमार्क में हुआ है। इसलिए उनके पास डेनमार्क की नागरिकता है।

मनोरंजन

अक्षय कुमार का छलका दर्द, बताया क्यों नए निर्देशक के साथ करते हैं काम

Published

on

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने इस राज का खुलासा किया है कि वह क्यों सिर्फ नए निर्देशकों के साथ काम करते हैं। अपनी आने वाली फिल्म ‘गुड न्यूज’ के ट्रेलर लॉन्च पर मीडिया से बातचीत में बॉलीवुड सुपरस्टार ने इस सच का दावा किया कि “मैं नए निर्देशकों के साथ काम करता हूं, क्योंकि बड़े निर्देशक मुझे अपनी फिल्मों में नहीं लेते हैं।”

अक्षय का यह बयान उस संदर्भ में आया है, जब उनकी इस आगामी फिल्म के निर्माताओं में से एक करण जौहर ने कहा है कि अक्षय एक ऐसे स्टार हैं जो कई सारे नवागंतुक निर्देशकों के साथ काम कर चुके हैं।

अक्षय ने आगे कहा, “जब बड़े लोग आपको अपनी फिल्म में नहीं लेते हैं तो आपको अपने सफर की शुरुआत खुद करनी पड़ती है। अगर आपको किसी बड़े पब्लिकेशन में काम नहीं मिलता है, तो आप किसी छोटे में काम करेंगे और वहां से आप छलांग लगाते हैं। आप महज यह सोचकर घर नहीं बैठ सकते कि मुझमें पर्याप्त योग्यता होने के बावजूद लोग मुझे अपनी फिल्मों में क्यों नहीं लेते हैं।”

अक्षय ने यह भी कहा कि बड़े फिल्मकार भले ही उनकी फिल्मों को प्रोड्यूस कर लेते हैं, लेकिन इनका निर्देशन नहीं करते हैं।अक्षय ने कहा, “मुझे निर्देशित करने के लिए अभी भी मेरे पास बड़े निर्देशक नहीं हैं। वे मेरी फिल्मों का निर्माण कर रहे हैं, लेकिन निर्देशन नहीं कर रहे हैं। मिस्टर करण जौहर यहां हैं, आपको उनसे पूछना चाहिए। आपको आदि चोपड़ा से भी यह पूछना चाहिए।”

नवागंतुक निर्देशकों संग अपने काम करने के अनुभव को साझा करते हुए अक्षय ने कहा, “राज (मेहता, ‘ग्रुड न्यूज’ के निर्देशक) मेरे 21वें नए निर्देशक हैं। मेरा भी यह मानना है कि अच्छा काम करने की उनकी लालसा कई पुराने निर्देशकों से कहीं ज्यादा है। उनके लिए यह करो या मरो की स्थिति है, क्योंकि वह ऐसा सोचते हैं कि अगर उनकी फिल्म नहीं चली तो वह कहीं के नहीं रहेंगे।”

अक्षय की नई फिल्म ‘ग्रुड न्यूज’ 27 दिसंबर को रिलीज हो रही है। इसमें उनके अलावा करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी भी हैं।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending