Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू

Published

on

Loading

रायपुर, 20 नवंबर (आईएएनएस)| छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मंगलवार को 19 जिलों की 72 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। मतदान प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू हो गई।

इस दौरान कुल 1,079 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। कांग्रेस और भाजपा सभी 72 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बसपा 25 सीटों पर जबकि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) 46 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

आम आदमी पार्टी (आप) ने 66 निर्वाचन क्षेत्रों पर अपने उम्मीदवारों का उतारा है।

इस दौरान कुल 1.5 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिनमें से 77 लाख पुरुष और 76 लाख महिलाएं हैं। 1,000 मतदाता थर्ड जेंडर के हैं।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending