Connect with us

प्रादेशिक

महिला के पेट से निकला मंगलसूत्र, चूड़ी, लोहे की कीलें, डॉक्टर रह गए हैरान

Published

on

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश Live: अगर कमलनाथ बने मुख्यमंत्री तो होंगे सबसे अमीर सीएम, संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे होश!

Published

on

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों ने कांग्रेस को 15 साल बाद फिर से सत्ता में ला दिया है। लेकिन यह जीत कांग्रेस को आसानी से नहीं मिली यहां एक-एक सीट पर जीत के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

दोनों ही पार्टियों में कांटे की टक्कर इस कदर थी कि मंगलवार की सुबह शुरू हुई मतगणना अगले दिन तक आठ बजे जारी रही जिसके बाद कांग्रेस 114  सीट हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बनी।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की वापसी के बाद स्थानीय नेताओं द्वारा सरकार बनाने की कवायद तेज कर दी गई है। बुधवार को प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कमलनाथ सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मिलने राजभवन पहुंचे।

लेकिन राज्यपाल ने उन्हें सबसे पहले नेता चुनने के लिए कहकर वापस लौटा दिया। सूत्रों के मुताबिक विधायक दल ने मुख्यमंत्री के लिए कमलनाथ के नाम पर मुहर लगाई है लेकिन अंतिम फैसला सभी विधायको ने राहुल गांधी पर छोड़ दिया है।

भले ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस में संशय बरकरार है, लेकिन सीनियर लीडर कमलनाथ की दावेदारी काफी मजबूत बताई जा रही है। ऐसे में उनकी तुलना अगर देश के अमीर मुख्यमंत्रियों से करें तो उनके सामने कोई नहीं टिकता।

वह देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू से भी खासे अमीर हैं। अगर कांग्रेस आलाकमान मुख्यमंत्री पद के लिए उनका नाम फाइनल करता है तो वह सीधे-सीधे देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्री बन जाएंगे।

2014 के लोकसभा चुनाव में जमा किए गए शपथ पत्र के मुताबिक, पूर्व मंत्री कमलनाथ के पास कुल 187 करोड़ रुपए की एसेट है। इसमें से उनके पास कुल 7.09 करोड़ की चल संपत्ति है, जबकि 181 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है। इसमें परिवार के नियंत्रण वाली कंपनियां और ट्रस्ट भी शामिल हैं।

कमलनाथ के पास दो गाड़ियां हैं, जिनमें से एक दिल्ली में रजिस्टर्ड एम्बेसडर क्लासिक कार और एक मध्य प्रदेश नंबर प्लेट वाली सफारी स्टॉर्म एसयूवी है। वह छिंदवाड़ा जिले में 63 एकड़ जमीन के मालिक भी हैं।

इसके पहले सितंबर, 2011 में 273 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ सरकार ने उन्हें देश का सबसे अमीर कैबिनेट मंत्री भी घोषित किया था।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending