Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

रजत बनर्जी बने आईडीएसए के नए चेयरमैन

Published

on

एमवे इंडिया एंटरप्राइजेज, आईडीएसए, अजय खन्ना, रजत बनर्जी, कोषाध्यक्ष, 

Loading

 

नई दिल्ली| एमवे इंडिया एंटरप्राइजेज के कारपोरेट मामलों के राष्ट्रीय प्रमुख रजत बनर्जी को इंडियन डायरेक्ट सेलिंग एसोसिएशन (आईडीएसए) का नया चेरयमैन चुना गया है। उन्होंने यह पद हर्बलाइफ इंटरनेशनल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के भारतीय कारोबार प्रबंधक अजय खन्ना से प्राप्त किया है। आईडीएसए की नई दिल्ली में आयोजित आम बैठक में नई कार्यकारी समिति की घोषणा की गई।

नई समिति में जितेंद्र जगोता को उप-चेयरमैन (एवन ब्यूटी प्रोडक्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड वैधानिक एवं सरकारी मामलों के निदेशक), विवेक कटोच को कोषाध्यक्ष (ऑरीफलेमेंड के कारपोरेट मामलों के निदेशक), रिनी सयाल को सचिव (हर्बलाइफ के वैश्विक नियमन, भारतीय सरकारी और उद्योग मामलों के प्रमुख) चुना गया। छवि हेमंथ आईडीएसए बोर्ड की गैर चयित सदस्य बनी रहेंगी और डब्लूएफडीएसए बोर्ड सदस्य के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

आईडीएसए के नए चुने गए सदस्यों का कार्यकाल एक वर्ष का होगा।

आईडीएसए की महासचिव छवि हेमंथ ने कहा, “हम नई कार्यकारी समिति के सदस्यों का स्वागत करते हैं। हम प्रतिबद्धता व नीतियों की श्रेष्ठता को सुनिश्चित करने के लिए काम करते रहेंगे। डाइरेक्ट सेलिंग का बाजार 7,000 करोड़ रुपये का है और भारत में इसकी विशाल संभावनाएं हैं। हमें उम्मीद है कि हमारे उद्योग के लिए नियामक संरचना में अधिक स्पष्टता लाई जाएगी।”

नए चेयरमैन रजत बनर्जी ने कहा, “हमारा त्वरित लक्ष्य सरकार और हित धारकों के साथ डायरेक्ट सेलिंग के लिए एक नीतिगत संरचनात्मक ढांचा तैयार करना है।”

 

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत नहीं आएंगे एलन मस्क, दौरा हुआ स्थगित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की भारत यात्रा स्थगित हो गई है। एलन मस्क नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे। भारत दौरा स्थगित करने की वजह बताते हुए मस्क ने कहा कि वह अभी कंपनी के कार्यों में बहुत बिजी हैं। एलन मस्क ने एक्स पर लिखा, दुर्भाग्य से टेस्ला के दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।”

मस्क का आने वाले सोमवार को पीएम मोदी से मिलने का प्लान था। इस मुलाकात में मस्क कई बड़ी घोषणाएं भी करने वाले थे। प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद मस्क भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए कई योजनाओं की घोषणा करने वाले थे। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक अभी ये सामने नहीं आया है कि मस्क ने अपनी यात्रा स्थगित क्यों की है। टेस्ला और पीएम मोदी का अभी कोई बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि पिछले साल जून में मस्क ने पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी। उस समय मस्क ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई है। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी।

Continue Reading

Trending