Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मेरा ध्यान वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज पर न कि पीटरसन पर : मूर्स

Published

on

इंग्लैंड क्रिकेट टीम, पीटर मूर्स, वेस्टइंडीज, ईसीबी, कोनि ग्रेव्स पीटरसन, एलिस्टर कुक, काउंटी क्लब सरे

Loading

 लंदन| इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच पीटर मूर्स ने गुरुवार को कहा कि उनका ध्यान इस समय पूरी तरह वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट श्रृंखला पर है, न कि निष्कासित चल रहे बल्लेबाज एवं पूर्व कप्तान केविन पीटरसन पर। गौरतलब है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के आगामी अध्यक्ष कोनि ग्रेव्स पीटरसन की इंग्लैंड टीम में वापसी की संभावना व्यक्त कर चुके हैं। कोच मूर्स का हालांकि मानना है कि पीटरसन प्रकरण में इंग्लैंड की मौजूदा टीम में शामिल खिलाड़ियों की अनदेखी की जा रही है।

समाचार चैनल बीबीसी ने गुरुवार को मूर्स के हवाले से कहा, “मेरा पूरा ध्यान इंग्लैंड टेस्ट टीम को कप्तान एलिस्टर कुक और टीम के 16 अन्य सदस्यों की मदद करना है, जो मैं हमेशा करता रहा हूं।” मूर्स ने कहा, “मुझे इस बात से चिढ़ हो रही है कि इस दौरे में शामिल किए जाने से जिन खिलाड़ियों का सपना पूरा हो रहा है, उनका कोई जिक्र ही नहीं हो रहा। उन्हें मीडिया तवज्जो ही नहीं दे रहा जो परेशान करने वाली है। हमारी टीम में कुछ बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं।” इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट मैचों में 8,181 रन बना चुके पीटरसन ने इंग्लैंड की टीम में अपनी वापसी की संभावना को बरकरार रखने के लिए हाल ही में काउंटी क्लब सरे के साथ फिर से करार किया है।

 

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending