Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

कमलनाथ पर मुस्लिम परस्ती के आरोप झुठलाने के लिए कांग्रेस ने चिट्ठी जारी की

Published

on

Loading

भोपाल, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात का वीडियो वायरल होने पर विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस ने एक चिट्ठी जारी की है। इसमें कमलनाथ अपने कार्यकर्ताओं से सांप्रदायिक सौहार्द्र की बात कर रहे हैं। यह चिट्ठी आठ नवंबर की है।

कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सिंह सलूजा ने सोशल मीडिया पर स्वयं कमलनाथ की एक चिट्ठी पोस्ट की है।

इस चिट्ठी में कमलनाथ ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिदायत दी है कि वे धर्म और जाति के संबंध में किसी तरह की बातचीत न करें, भाषण नहीं दें और मीडिया से भी संवाद न करें। जो मामले सर्वोच्च न्यायालय में लंबित है, उन पर कोई राय जाहिर न की जाए।

कमलनाथ की हिदायत है कि कांग्रेस जन किसी भी विरोधी पार्टी के नेताओं पर अनर्गल, असंसदीय व अपमानजनक भाषा में टिप्पणी न करें। भाजपा साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण के हथकंडे अपना सकती है।

कमलनाथ की इस चिट्ठी पर आठ नवंबर की तारीख है और सलूजा ने उसे शुक्रवार सुबह सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। सलूजा से जब आठ तारीख की चिट्ठी को नौ दिन बाद जारी करने के संदर्भ में संपर्क किया गया तो वे उपलब्ध नहीं हुए।

गौरतलब है कि पिछले दिनों कमलनाथ का मुस्लिम प्रतिनिधियों से मुलाकात का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे संघ पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे थे और प्रतिनिधियों से मतदान तक सब कुछ सहन करने की बात कह रहे थे। इस मामले पर भाजपा हमलावर है और कांग्रेस को अपने बचाव में यह चिट्ठी जारी करना पड़ गई है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending