Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

सरदारपुरा से गहलोत, टोंक से सचिन पायलट चुनाव लड़ेंगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 16 नवंबर (आईएएनएस)| राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुरा सीट से जबकि कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रमुख सचिन पायलट टोंक से चुनाव लड़ेंगे। राज्य में सात दिसंबर को विधानसभा चुनाव होंगे।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद गुरुवार को यहां पार्टी द्वारा घोषित 152 उम्मीदवारों की पहली सूची में उनके नाम थे।

हालांकि, पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री की घोषणा अभी तक नहीं हुई है। मुख्यमंत्री पद के चेहरे के तौर पर गहलोत और सचिन पायलट दौड़ में आगे हैं।

दौसा और अजमेर से पूर्व सांसद सचिन पायलट पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सी.पी. जोशी को नाथद्वारा और गिरिजा व्यास को उदयपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

नरेंद्र बुडानिया, रघुवीर मीणा और हरीश चौधरी सहित पांच पूर्व सांसदों को टिकट दिए गए हैं।

पार्टी की ओर से दो मौजूदा सांसदों को मैदान में उतारा गया है, जिनमें मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हरीश मीणा भी शामिल हैं। वह देवली-उनियारा से चुनाव लड़ेंगे।

अजमेर के सांसद रघु शर्मा को केकड़ी से उम्मीदवार बनाया गया है।

भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक हबीबुर्रहमान को नागौर से मैदान में उतारा गया है। भाजपा द्वारा टिकट दिए जाने से मना करने पर उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

पांच और मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिए गए हैं। जिनमें मकराना से जाकिर हुसैन, पुष्कर से नसीम अख्तर, किशनपोल से अमीन कागजी, पोकरण से सालेह मोहम्मद और शीओ से अमीन खान शामिल हैं।

पार्टी ने तीन मौजूदा विधायकों टोडाभीम से घनश्याम मेहर, दांतारामगढ़ से नारायण सिंह और झाड़ोल से हीरालाल को टिकट देने से इनकार कर दिया।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending