Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

प्रो-कबड्डी लीग : गुजरात चरण की शुरुआत आज से

Published

on

Loading

अहमदाबाद, 16 नवंबर (आईएएनएस)| प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन में गुजरात चरण की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है जहां मेजबान टीम गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स अपने घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर लीग में अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगी। गुजरात के कोच मनप्रीत सिंह का कहना है कि छठे सीजन में उनकी टीम एकजुट होकर अच्छा खेल रही है और वह किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं।

गुजरात, यू मुंबा के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने घरेलू अभियान की शुरुआत करेगी। टीम ने अब तक आठ मैचों में केवल एक मैच हारे हैं जबकि उसने लगातार छह जीते हैं और उसका एक मैच टाई रहा है।

गुजरात जोन-ए की तालिका में 34 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। यू मुंबा 51 अंकों के साथ तालिका में पहले और पुनेरी पलटन दूसरे स्थान पर काबिज है। हालांकि, मुंबा ने 13 जबकि पुनेरी ने कुल 14 मैच खेले हैं।

गुजरात अपने घर में लगातार छह मुकाबले खेलेगी। इन छह टीमों में हरियाणा स्टीलर्स और दबंग दिल्ली भी शामिल है। इस सीजन की एकलौती हार गुजरात को हरियाणा के खिलाफ ही झेलनी पड़ी थी और दिल्ली के खिलाफ टीम ने 32-32 से रोमांचक ड्रॉ खेला था। हालांकि, कोच का मानना है कि घरेलू मैदान पर भी वह किसी टीम को हल्के में नहीं ले सकते।

टीम में इस बार ईरान के दिग्गज डिफेंडर फजल अत्राचली नहीं है। उन्होंने पिछले सीजने गुजरात के डिफेंस को अपने कंधों पर उठाए रखा था और टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

कोच का कहना है कि अत्राचली जिसके पास होगा उसे डिफेंस में मजबूती मिलेगी लेकिन उनकी टीम में भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ईरान के खिलाड़ी की भरपाई कर रहे हैं।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending