Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ के ईश्वरीय विश्वविद्यालय में डकैती

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी के गुड़म्बा इलाके में बुधवार रात आधा दर्जन बदमाशों ने प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में घुसकर डकैती की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों ने विश्वविद्यालय में काम कर रही दो ब्रकुमारियों को बंधक बनाकर 5.50 लाख रुपये नकद, मोबाइल फोन व अन्य सामान लूट ले गए। एक ब्रह्मकुमारी ने जब विरोध किया तो बदमाशों ने उसके सिर पर तमंचे की बट से वारकर उसे घायल कर दिया।

गुड़म्बा थाना क्षेत्र के इंस्पेक्टर ऋषिदेव यादव ने बताया कि फूलबाग की यूनिटी सिटी स्थित एक घर में प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय है। इस विश्वविद्यालय में लोगों को ईश्वर और आध्यात्म से जुड़ी बातें सिखाई जाती हैं।
विश्वविद्यालय परिसर में ही पहली मंजिल पर बने दो कमरों में यहां कार्यरत ब्रह्मकुमारी रीता और मालती रहती हैं। बुधवार की रात करीब 2 बजे आधा दर्जन बदमाशों ने वहां धावा बोल दिया। घर का मैनगेट तोड़कर बदमाश अंदर घुस गए। घर के अंदर खटपट की आवाज सुन मालती और रीता की आंख खुल गई। नकाबपोश बदमाशों को देख उन्होंने विरोध किया तो बदमाशों ने दोनों को असलहे के बल पर बंधक बना लिया।
इसके बाद बदमाशों ने उनसे रुपये की मांग की। इस पर ब्रह्मकुमारी मालती ने विरोध किया। विरोध पर बदमाशों ने उसके सिर पर तमंचे की बट से हमला कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने वहां रखी आलमारियों की तलाशी ली और 5.50 लाख रुपये नकद, एक मोबाइल फोन और अन्य सामान लूटकर भाग गए।
बदमाशों के जाने के बाद दोनों ब्रह्मकुमारियों ने फौरन इस बात की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी। डकैती की खबर पाकर मौके पर रेंज के डीआईजी आरके चतुवेर्दी, एसएसपी यशस्वी यादव, एसपी क्राइम दिनेश सिंह, सीओ गाजीपुर दिनेश पुरी, एसपी टीजी दिनेश यादव और गुड़म्बा पुलिस पहुंच गए।
छानबीन के लिए पुलिस ने डॉग स्क्वायड व फिंगर प्रिंट टीम को भी बुला लिया। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट की रिपोर्ट दर्ज की है।

Continue Reading

प्रादेशिक

तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह की मौत

Published

on

Loading

हैदराबाद। हैदराबाद-विजयवाड़ा नेशनल हाईवे पर गुरुवार तड़के एक कार खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के कोडाद शहर में दुर्गापुरम स्टेज के पास हुआ। एक बच्चे समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों को कोडाद के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, एसयूवी सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। मृतकों की पहचान माणिक्यम्मा, चंदर राव, कृष्णम राजू, स्वर्णा, श्रीकांत और लास्या के रूप में हुई है। खम्मम जिले का रहने वाला यह परिवार विजयवाड़ा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि टक्कर का कारण तेज रफ्तार थी। कार चला रहे व्यक्ति को ट्रक खराब होने का पता ही नहीं चला।

Continue Reading

Trending