Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

इंटेल ने बेंगलुरू में नई चिप डिजायन फैसिलिटी शुरू की

Published

on

Loading

 बेंगलुरू, 15 नवंबर (आईएएनएस)| वैश्विक चिप निर्माता इंटेल कॉर्प ने गुरुवार को यहां प्रौद्योगिकी हब में नई प्रौद्योगिकीयों में नवाचार के लिए अपना नया डिजायन सेंटर खोला है।

 इंटेल इंडिया की कंट्री हेड निवरुति राय ने संवाददाताओं से कहा, “1,100 करोड़ रुपये की लागत से तैयार इस सेंटर में नई टेक्नॉलजीज को ध्यान में रखकर चिप्स का डिजायन किया जाएगा, जो क्लाउड, क्लाइंट, ग्राफिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई), ब्लॉकचेन, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) और 5जी को काम करने की शक्ति प्रदान करेंगे।”

केलिफोर्निया की बहुराष्ट्रीय कंपनी के चिप डिजायन सेंटर दुनिया भर में फैले हैं, जिसमें चीन, भारत, मलेशिया और अमेरिका शामिल हैं।

राय ने कहा कि भारत का डिजायन हब कंपनी का अमेरिका से बाहर सबसे बड़ा हब है।

सेमी-कंडक्टर बनाने वाली 63 अरब डॉलर की कंपनी ने अपने भारतीय परिचालन में पिछले 20 सालों में करीब 30,000 करोड़ रुपये (5 अरब डॉलर) का निवेश किया है।

संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कंपनी की 44 एकड़ में फैली नई डिजायन फैसिलिटी का उद्घाटन किया, जो शहर के दक्षिणी उपनगर में स्थित है। इस मौके पर इंटेल के अंतरिम मुख्य कार्यकारी बॉव स्वान भी मौजूद थे।

स्वान ने कहा, “यह डिजायन सेंटर भारत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।”

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending