Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

सर्वदलीय बैठक सबरीमाला गतिरोध दूर करने में विफल

Published

on

Loading

 तिरुवनंतपुरम, 15 नवंबर (आईएएनएस)| केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा सबरीमाला मंदिर में आगे शुरू होने वाली तीर्थयात्रा के संबंध में विचार-विमर्श करने के लिए गुरुवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक गतिरोध दूर करने में विफल रही क्योंकि बैठक से कांग्रेस की अगुवाई में यूडीएफ और भारतीय जनता पार्टी ने वॉक-आउट कर दिया।

  मुख्यमंत्री ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सबरीमाला मंदिर में सभी महिलाओं के प्रवेश के अपने आदेश पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद सर्वदलीय बैठक बुलाई थी।

विपक्ष ने विजयन पर उनके पुराने रुख पर कायम रहने का आरोप लगाया जिसके तहत उन्होंने कहा था कि सरकार शीर्ष अदालत के निर्देश का अनुपालन करेगी।

सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को अपने 28 सितंबर के उस आदेश पर रोक लगाने से मना कर दिया जिसमें अदालत ने कहा था कि अब तक प्रतिबंधित 10-50 साल की उम्र की महिला समेत सभी महिलाओं को मंदिर में दर्शन की अनुमति दी जाती है।

संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) और भाजपा नेताओं ने कहा कि उनके पास बैठक से वॉक आउट करने के सिवा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि विजयन इस बात पर कायम हैं कि सरकार शीर्ष अदालत के आदेश का अनुपालन करेगी।

विजयन ने बैठक के आरंभ में जो बात कही उसी पर वह अंत तक कायम रहे। उन्होंने कहा कि देश का कानून आस्था से ऊपर है।

उन्होंने कहा, “प्रदेश सरकार पूर्वाग्रही बिल्कुल नहीं है। सर्वोच्च न्यायालय ने दो मौकों पर अपना रुख बिल्कुल स्पष्ट कर दिया है। इसलिए प्रदेश सरकार को आदेश का अनुपालन करना है।”

सबरीमाला में दो महीने चलने वाला महोत्सव सीजन शुक्रवार को शाम पांच बजे शुरू होने जा रहा है। यह महोत्सव 20 जनवरी तक चलेगा।

केरल पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा गुरुवार की सुबह सबरीमाला पहुंचे और वहां उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। शहर के भीतर और बाहर 5,000 पुलिस बल को तैनात किया गया है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending