Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

रणजी ट्रॉफी : हिमाचल ने दिल्ली को ड्रॉ पर रोका

Published

on

Loading

 नई दिल्ली, 15 नवंबर (आईएएनएस)| निखिल गांगता (नाबाद 66) और ऋषि धवन (नाबाद 52) की बेहतरीन पारियों के दम पर हिमाचल प्रदेश ने यहां फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में दिल्ली के साथ ड्रॉ खेला है।

  दिल्ली ने हिमाचल प्रदेश के सामने 376 रनों का लक्ष्य रखा था। उसके पास मेहमान टीम को आउट करने के लिए चौथे और आखिरी दिन गुरुवार का पूरा समय था लेकिन हिमाचल ने संघर्ष करते हुए अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 266 रन बनाते हुए मैच ड्रॉ करा लिया।

हिमाचल ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 44 रनों के साथ की थी। उसने दिन का पहला विकेट अंकुश बैंस (36) के रूप में खोया। इसके बाद गंगाता ने कदम रखा। उन्हें सुमित वर्मा (43) ने अच्छा समर्थन दिया और इसके बाद धवन के साथ छठे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर टीम को हार से बचा लिया।

वहीं कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया मध्यप्रदेश और बंगाल का मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

बंगाल ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 510 रनों पर घोषित की थी। इसके बाद मध्य प्रदेश को पहली पारी में 335 रनों पर ढेर कर दिया। बंगाल ने मध्य प्रदेश को फॉलोऑन दिया और फिर आर्य बिड़ला (नाबाद 103) तथा शुभम शर्मा (नाबाद 100) की बदौलता आखिरी दिन अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 240 रन बनाते हुए मैच ड्रॉ करा लिया।

बिड़ला ने अपनी पारी में 189 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। शुभम ने 134 गेंदें खेलीं और 11 चौकों के साथ एक छक्का भी मारा।

त्रिरुनेलवेली में खेला गया हैदराबाद और तमिलनाडु का मैच भी ड्रॉ पर समाप्त हुआ। हैदराबाद ने कप्तान अक्षत रेड्डी के 250 और बवांका संदीप के 130 रनों के दम पर अपनी पहली पारी का अंत आठ विकेट के नुकसान पर 565 रनों के साथ किया।

तमिल नाडु ने भी हैदराबाद के विशाल स्कोर के मजबूत बल्लेबाजी की और चार विकेट पर 409 रन बनाते हुए मैच को ड्रॉ पर समाप्त किया।

तमिलनाडु के लिए अभिनव मुकुंद ने 178 रन बनाए तो वहीं नारायण जगदीशन ने नाबाद 131 रनों की पारी खेली। मुकुंद ने 398 गेंदों पर 25 चौके मारे। जगदीशन ने 201 गेंदों का सामना किया और 16 चौके और तीन छक्के लगाए।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending