Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गिरिराज के खिलाफ एफआईआर का आदेश

Published

on

giriraj-singh-FIR

Loading

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में सीजेएम कोर्ट ने भाजपा नेता गिरिराज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। ये आदेश एक स्थानीय कांग्रेस नेता की शिकायत पर दिया गया है।

मुजफ्फरपुर में कांग्रेस के प्रवक्ता संजय सिंह ने भाजपा नेता गिरिराज सिंह द्वारा सोनिया गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर सीजेएम कोर्ट में शिकायत की थी। मामले पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने गिरिराज के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है।
गौरतलब है कि गिरिराज ने बिहार के वैशाली जिले में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सवाल किया था कि ‘राजीव गांधी ने यदि किसी नाइजीरियाई महिला से विवाह किया होता और यदि सोनिया गांधी गोरी चमड़ी की नहीं होती तो क्या कांग्रेस उसका नेतृत्व स्वीकार करती?’ इस मुद्दे को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता देशभर में जमकर विरोध-प्रदर्शन भी कर रहे है।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending