Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

विदेश में अजय देवगन ने आमिर-शाहरुख को पछाड़ा, मिला ये सम्मान!

Published

on

Loading

मुंबई। अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करने वाले अजय देवगन ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने आमिर खान और शाहरुख को पछाड़ते हुए फिल्म ‘रेड’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता है। अजय को यह अवॉर्ड चीन के 27वें ‘चाइना गोल्डन रूस्टर एंड हंड्रेड फ्लावर्स’ फिल्म महोत्सव में दिया गया।

यह महोत्सव हर साल ‘चाइना फिल्म एसोसिएशन’ (सीएफए) द्वारा ‘इंडिया चाइना फिल्म सोसाइटी’ (आईसीएफएस) के सहयोग से आयोजित किया जाता है।

टी-सीरीज के चेयरमैन व ‘रेड’ के निर्माता भूषण कुमार ने एक बयान में कहा, “हमने हमेशा बेहतरीन कहानी वाले सिनेमा का समर्थन करने में विश्वास किया है, ऐसी कहानियों वाली फिल्में जो अच्छी और जुड़ाव महसूस कराने वाली हों। ‘रेड’ हमारे लिए एक बहुत ही खास फिल्म रही है। यह एक ऐसी फिल्म रही है, जिस पर हमने पहले दिन से भरोसा किया।”

उन्होंने कहा, “गोल्डन एंड हंड्रेज फ्लावर्स फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतना अजय देवगन की उपलब्धियों की फेहरिस्त में एक और उपलब्धि के जुड़ने जैसा है और यह उनके बेहतरीन अभिनय कौशल का सबूत है।”

आपको बता दें कि राज कुमार गुप्ता के निर्देशन में बनी फिल्म ‘रेड’ 16 मार्च को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अजय की एक्टिंग को काफी सराहा गया था। फिल्म 80 के दशक की कहानी पर आधारित थी।

 

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending