Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किए तीखे हमले, बॉलीवुड के सबसे खतरनाक विलन से की तुलना!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर निशाना साधा। शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चारामा में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किए।

राहुल ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ अमीर प्रदेश है, फिर भी यहां की जनता गरीब है, क्योंकि यहां का पैसा छीनकर चौकीदार, जो अब गब्बर सिंह बन गया है, देश में सबसे अमीर लोगों को दे रहा है।’

उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी पहले भ्रष्टाचार से लड़ने की बात कहते थे, रोजगार देने की बात कहते थे, पर अब कुछ नहीं कहते, क्योंकि इस प्रदेश में उनका मुख्यमंत्री खुद भ्रष्टाचार में डूबा है। उनके बेटे अभिषेक सिंह का नाम पनामा पेपर मामले में है। रमन सिंह का बेटा होने के चलते कार्रवाई नहीं हुई। यहां चिटफंड और नान घोटाला भी हुआ, हजारों लोगों के पैसे लूट लिए गए।’

कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “पनामा पेपर मामले में पाकिस्तान में प्रधानमंत्री पर कार्रवाई हुई, उसे जेल भेजा गया और यहां सीएम के बेटे पर कोई कार्रवाई नहीं होती। 2 करोड़ रोजगार की बात मोदीजी ने कही थी, लेकिन छतीसगढ़ में यहां के लोगों से रोजगार छीन कर आउटसोर्सिग की गई।”

राहुल ने कहा, “गांव में जिनके पास जमीन नहीं, उन्हें हम जमीन देंगे। मनरेगा चलाने में हर साल यूपीए सरकार 35 हजार करोड़ रुपये लगाती थी। मगर उससे दोगुने पैसे तो मोदीजी के दोस्त लेकर भाग गए। उन्हें पकड़ा नहीं गया और किसानों का कर्ज माफ करने के लिए इनके पास पैसे नहीं हैं। हमने पंजाब में किसानों का कर्ज माफ किया। कर्नाटक में कर्ज माफ किया। रमन सिंह सिर्फ उद्योगपतियों की मदद करते हैं।”

उन्होंने कहा, “मेरे परिवार का बस्तर के लोगों से पुराना रिश्ता है। मैं आपसे वादा करता हूं कांग्रेस की सरकार बनी तो सिर्फ 10 दिनों में सभी किसानों का कर्जा माफ कर दिया जएगा। रमन सिंह ने वादे किए उसे पूरा नहीं किया। 2 साल का बोनस नहीं दिया, उनका वादा हम पूरा करेंगे। वो दो साल का बोनस हम देंगे।”

राहुल ने कहा, “बैंक के 12 लाख करोड़ रुपये मोदीजी ने उद्योगपतियों को दे दिया है। हम चाहते हैं कि इन पैसों से युवाओं को रोजगार मिले। उन्होंने तिजोरी की चाबी 15 लोगों को दे दी है। हम तिजोरी की चाबी जनता को देना चाहते हैं।” जाते-जाते उन्होंने कहा कि ‘जीएसटी गब्बर सिंह टैक्स है।”

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending