Connect with us

खेल-कूद

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए क्लार्क

Published

on

मेलबर्न| आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क को मांसपेशी में खिंचाव की शिकायत के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज से बाहर होना पड़ा। क्लार्क शुक्रवार को हुए पहले एकदिवसीय के दौरान मांसपेशी में खिंचाव के कारण क्षेत्ररक्षण करने नहीं उतर सके। हालांकि आस्ट्रेलिया 32 रनों से यह मैच जीतने में सफल रहा। पिछले तीन महीने में क्लार्क को तीसरी बार मांसपेशी में खिंचाव की शिकायत हुई है। आस्ट्रेलिया के लिए हालांकि क्लार्क का जल्द ठीक होना बेहद जरूरी है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के ठीक बाद आस्ट्रेलिया को भारत के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

टेस्ट सीरीज के भारत और इंग्लैंड के साथ त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला भी होना है, जिसके कुछ ही समय बाद विश्व कप होना है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के टीम चिकित्सक पीटर ब्रूकनर ने शनिवार को कहा, “क्लार्क का पर्थ में आज (शनिवार) स्कैन किया गया, जिसके परिणाम आने के बाद उन्हें सीरीज से बाहर बिठाने का फैसला लिया गया।” ब्रूकनर ने कहा, “क्लार्क आगे के उपचार के लिए सिडनी लौट जाएंगे, तथा ब्रिसबेन में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले निर्धारित समय पर उनके स्वास्थ्य से संबंधित सूचना दी जाएगी।”

खेल-कूद

टेस्ट में विराट कोहली फिर बने नंबर 1, स्मिथ दूसरे स्थान पर खिसके

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को रैंकिंग में एक बार फिर पछाड़ दिया है। बुधवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट एक बार फिर शीर्ष पर काबिज हो गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में शतक लगाने का फायदा उन्हें मिला जिसके बाद उन्होंने स्मिथ को पीछे कर दिया।

हालांकि कोहली और स्मिथ के पॉइंट्स में ज्यादा अंतर नहीं है। विराट केवल पांच अंक ही स्मिथ से आगे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में 36 रन बनाने वाले स्मिथ के मैच से पहले 931 पॉइंट्स थे, लेकिन अब यह कम होकर 923 पॉइंट्स पर आ गया है।

टॉप-10 में अन्य भारतीय बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे छठे नंबर पर खिसक गए हैं, जबकि सलामी बल्लेबाजी मयंक अग्रवाल टॉप-10 से बाहर हो गए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ 335 रन की नाबाद रिकॉर्ड पारी खेलने वाले आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 12 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि मार्नस लाबुशाने पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचते हुए आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान के बाबर आजम दो स्थान ऊपर उठकर 13वें और शान मसूद 10 पायदान ऊपर चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ 47वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट फिर स टॉप-10 में लौट चुके हैं और सातवें नंबर पर विराजमान हो गए हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending