Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

इटली : सांसदों ने आसिया बीबी की सुरक्षा का समर्थन किया

Published

on

Loading

रोम, 9 नवंबर (आईएएनएस)| इटली की संसद के निचले सदन की विदेश मामलों की समिति ने आसिया बीबी को अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा देने के लिए सर्वसम्मसित से एक प्रस्ताव को मंजूरी दी है। आसिया पाकिस्तान की रहने वाली एक ईसाई महिला हैं, जो हाल ही में ईशनिंदा के आरोपों से बरी हुई हैं। समिति की अध्यक्ष मार्ट ग्रांडे ने गुरुवार को कहा, “इस प्रस्ताव के समर्थन में इटली की संसद ने अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों के लिए अपना समर्थन दिया है और इटली सरकार ने इन घटनाओं के सकरात्मक नतीजे की ओर गंभीर व तर्कसाध्य प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया है।”

आसिया गुरुवार को पाकिस्तान के मुल्तान की एक जेल से रिहा हुई हैं।

आसिया के पति आशिक मसीह का कहना है कि परिवार को इस्लामी कट्टरपंथियों से खतरा है और शरण की मांग कर रहे हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि कई पश्चिमी देश आसिया बीबी के परिवार के साथ उन्हें शरण देने के लिए चर्चा कर रहे हैं और मसीह ने कथित रूप से इटली सरकार से मदद मांगी थी।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending