Connect with us

खेल-कूद

Video: छक्कों की बारिश के साथ क्रिकेट के इतिहास में पहली बार बने एक ओवर में 43 रन!

Published

on

नई दिल्ली। क्रिकेट में आपने 6 गेंदों में 6 छक्के लगते हुए कई बार देखें होंगे लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि एक ओवर किसी टीम ने 43 रन बनाए हैं तो आपके लिए यह मानना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा।

6 गेंदो में 43 रन बनाना थोड़ा मुश्किल सा लगता है लेकिन बात 100 फीसद सही है। यह कारनामा न्यूजीलैंड की घरेलू टीम ने कर दिखाया है।

न्यूजीलैंड में घरेलू द फोर्ड ट्रॉफी में खेल गए वनडे मैच के दौरान बुधवार को यहां एक ओवर में 43 रन बन गए। यह मुकाबला सेडॉन पार्क में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के बीच खेला जा रहा था।

नॉर्दर्न की ओर से खेलते हुए जो कार्टर और ब्रेट हैंपटन की जोड़ी ने यह धमाकेदार रिकॉर्ड बनाया। कार्टर और हैंपटन ने विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज विलेम लुडिक के खिलाफ एक ओवर में कुल 43 (4, 6(नो बॉल), 6(नो बॉल), 6,1, 6, 6, 6) जड़ दिए।

हांलाकि, हैंपटन पांच रन से घरेलू क्रिकेट में अपना पहला शतक बनाने से चूक गए लेकिन कार्टर ने अपना बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया।

इससे पहले, घरेलू क्रिकेट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनने का रेकॉर्ड जिम्बाब्वे के एल्टन चिगुंबुरा के नाम था। उन्होंने 2013 में ढाका प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में अलाउद्दीन बाबू के खिलाफ एक ओवर में 39 रन बनाए थे।

लुडिक ने पूरे दस ओवर में 85 रन दिए। एक ओवर में वैसे तो छह गेंद ही होती है और ऐसे में अधिकतम 36 रन बन सकते हैं, लेकिन इस मैच में दो गेंद नो बॉल रही जिसके कारण बल्लेबाजों को दो अतिरिक्त गेंद मिली और 43 रन बन गए।

 

 

खेल-कूद

मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा, बीच मैदान में फूट-फूटकर रोने लगा टीम इंडिया के ये खिलाड़ी

Published

on

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शुक्रवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में विराट सेना ने 10 रनों से मैच जीत लिया।

 

लेकिन मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में होने लगी। मैच में एक ऐसा समय भी आया जब मोईन खान ने कुलदीप यादव की गेंदों की जमकर पिटाई कर दी। मोईन ने कुलदीप के एक ओवर में 27 रन बनाए।

RCB ने मैच के 16वें ओवर में मोईन अली कुलदीप पर भारी पड़े। मोईन ने कुलदीप के ओवर में 4, 6, 4, 6,1w,6 रन बना डाले। लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर एक बार फिर छक्का मारने के चक्कर में मोईन अली प्रसिद्ध कृष्ण को कैच दे बैठे।

मोईन का विकेट गिरने के बाद जब टाइम आउट लिया गया, तो उस समय कुलदीप काफी निराश दिखे। इसके बाद कई प्लेयर्स ने उन्होंने संभाला।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending