Connect with us

नेशनल

पीएम मोदी ने देश की रक्षा कर रहे जवानों के साथ मनाई दिवाली

Published

on

नई दिल्ली। हर बार की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना के जवानों के साथ देहरादून में दिवाली का त्यौहार मनाया।

पीएम मोदी सरहद पर देश की रक्षा कर रहे जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए बुधवार को भारत-चीन सीमा के नजदीक स्थित हर्षिल पहुंचे।

यहां उन्होंने सेना प्रमुख और आईटीबीपी के डीजी से मुलाकात करने के बाद जवानों के साथ दिवाली मनाई। महार रेजिमेंट के जवानों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीवाली के मौके पर पहले उनको मिठाई खिलाई और उसके बाद उनके साथ फोटो खिंचाई।

देहरादून निकलने से पहले उन्होंने ट्वीट कर लोगों को दिवाली की बधाई दी। पीएम ने ट्वीट में लिखा, ‘दिवाली लोगों की जिंदगी में खुशहाली और समृद्धि लाए।’

हर्षिल से पीएम सीधे केदारनाथ घाटी पहुंचे। यहां वे बाबा केदारनाथ के दर्शन कर रहे हैं। यहां पीएम केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे।

साथ ही कई प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण भी करेंगे। इन प्रोजेक्ट्स में मंदिर तक जाने वाला रास्ता, मंदाकिनी नदी पर बने घाट और पुरोहितों के लिए घर शामिल हैं।

नेशनल

अयोध्या में RSS की रैली, बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने दी अयोध्या छोड़ने की धमकी

Published

on

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बढ़ती हलचल और हिंदू संगठनों के संभावित कार्यक्रमों ने इकबाल अंसारी की चिंताएं बढ़ा दी हैं। बता दें कि इकबाल अंसारी बाबरी मस्जिद के मुद्दई हैं।

आपको बता दें, निर्माण को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के उद्देश्य से 24 और 25 नवंबर को अयोध्या में शिवसेना और विश्व हिंदू परिषद का आशीर्वाद और धर्मसभा का आयोजन होने जा रहा है।

शिवसेना और विहिप के कार्यक्रम को देखते हुए बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी ने कहा है कि ‘शहर का मुसलमान असुरक्षित महसूस कर रहा है।’

इकबाल अंसारी ने कहा कि ‘प्रदेश में योगी सरकार है और मुसलमानों से नफरत करती है। उसने अगर मुसलमानों की सुरक्षा नहीं दी तो वे 25 नवंबर से पहले अयोध्या छोड़ देंगे।’ 

इकबाल अंसारी ने कहा, ‘मेरी सुरक्षा और मेरे परिवार की भी सुरक्षा कम है। कोई अनहोनी हो सकती है। अगर सुरक्षा नहीं बढ़ाई जाती तो 25 नवंबर के पहले अयोध्या छोड़ दूंगा।’

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending