Connect with us

खेल-कूद

भारत को टी-20 विश्व विजेता बनाने वाले धोनी आज नहीं होंगे मैदान में, मैच के दौरान करेंगे ये काम!

Published

on

नई दिल्ली। टी-20 के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम को बुलंदियों तक पहुंचाने वाले खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी टीम में नहीं होंगे।

रविवार को वेस्टइंडीज के साथ खेले जाने वाले मुकाबले में धोनी पहली बार टीम इंडिया में नहीं होंगे। आपको बता दें कि भारत में धोनी ने अब तक लगातार 31 टी-20 (2007-2017) मैच खेले हैं। धोनी के टीम से बाहर होने के बाद फैंस ने बोर्ड के इस फैसले पर नाखुशी जाहिर की थी।

विराट कोहली ने इसे ‘धोनी युग की समाप्ति’ मानने से इनकार किया है। दो बार भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले धोनी को टीम में जगह न मिलने के एक सप्ताह बाद कोहली ने अपने बयान में कहा है वह भारत की रणनीति का अभिन्न अंग हैं। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी कहा कि धोनी के लिए टी-20 के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं।

अगर धोनी के टी-20 करियर की बात करें तो धोनी ने भारत में अब तक खेले गए सभी 31 टी-20 मुकाबलों में 42.92 की औसत से 601 रन बनाए है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के पूर्व कप्तान टीम से बाहर होने के बाद भारत  बनाम वेस्टइंडीज मुकाबले का लुत्फ टीवी पर ही उठाएंगे।

खेल-कूद

VIDEO- KXiP से मैच दौरान Kohli कहा कुछ ऐसा, स्टेडियम में जमकर मचने लगा हंगामा

Published

on

विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल में लगातार हर का सामना करने के बाद शानदार कमबैक किया है। उन्होंने तीन मैचेस जीतकर अपने नाम हैट्रिक दर्ज कर ली है। बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ मुकाबले में आरसीबी ने 17 रन से जीतकर हैट्रिक बनाई।

लेकिन मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। विराट कोहली जब बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे तो फैन्स को चीयर करने को कहने लगे। जिसके बाद स्टेडियम में जमकर हंगामा मचने लगा।

किंग्स इलेवन पंजाब को आखिरी ओवर में 27 रन चाहिए थे, उमेश यादव अपनी हैट्रिक बाल फेकने जा रहे थे। उसी वक़्त विराट कोहली बाउंड्री पर खड़े थे और फैन्स को हाथ दिखाकर चीयर करने को कह रहे थे। फैन्स ने उनको शानदार रिएक्शन दे रहे थे। उन्होंने जमकर हंगामा बचाया।

इस जीत से आरसीबी के 11 मैचों में चार जीत से साथ आठ अंक हो गए हैं। अब उसे प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है। टीम हालांकि अब भी सातवें स्थान पर है। किंग्स इलेवन पंजाब के 11 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending