Connect with us

आध्यात्म

KarvaChauth2018 : दिखना है सबसे अलग, तो अपनाएं ये मेकअप TIPS

Published

on

करवाचौथ का त्योहार पति-पत्नी के मजबूत रिश्ते, प्यार और विश्वास का प्रतीक है। इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी आयु और सलामती के लिए व्रत रखती हैं। रात में चांद देखकर तोड़ती हैं। इस बार करवा चौथ शनिवार 27 अक्टूबर 2018 को है। महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप करती है। घंटो पार्लर में बैठतक तैयार होती हैं, लेकिन कुछ बेसिट टिप्स को फॉलो करना भूल जाती हैं। यहां जानिए 6 ऐसे मेकअप टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में, जिन्हें फॉलो कर आपको खूबसूरत दिखने में मदद मिलेगी।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

खूबसूरत त्वचा – करवाचौथ के एक या दो दिन पहले मुल्तानी मिट्टी या शहद फेस पैक बनाकर लगाएं। इस पेस्ट को आप गर्दन और चेहरे दोनों पर लगा सकती हैं। इससे त्वचा में निखार आएगा। इसके अलावा अपनी डाइट में हरी सब्जियां, फल और हेल्दी चीजें शामिल करें। दमकती त्वचा के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

आई मेकअप – आंखो का मेकअप भी सबसे अहम होता है। खूबसूरत आंखे आपके पति को दीवाना बना देंगी। आंखो का मेकअप अपने आउटफिट के हिसाब से करें। आंखों में लाइनर, काजल और मस्कारा लगाने से सुंदरता बढ़ती है।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

मेहंदी- हाथों में लगी मेहंदी और खूबसूरत लगे इसके लिए पहले से वैक्सिंग, मैनिक्योर और पेडिक्योर करवाएं। क्योंकि हाथों में लगी मेहंदी का रंग बताता है कि आपके और पति के प्यार का रंग कितना गहरा है।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

होठों का मेकअप – मेकअप के आखिरी में लिपस्टिक लगाने से आपका परफेक्ट लुक में आ जाएंगी। हमेशा लिपस्टिक का सही चुनाव करें। गलत शेड आपको लुक को खराब कर सकता है। ध्यान रहे कि आपने आई मेकअप डार्क किया है तो लिपस्टिक लाइट कलर की लगाएं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

चेहरे का मेकअप – चेहरे का मेकअप करने के लिए सही फाउंडेशन का यूज़ करें। हमेशा अपनी स्किन टोन के मुताबिक फाउंडेशन चुनें। ताकि बेस सही हो। इसके बाद कंसीलर से चेहरे के दाग-धब्बे छुपाएं। ऑयली स्किन है तो कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

हेयरस्टाइल – आपके हेयरस्टाइल से आपका लुक अट्रेक्टिव लगता है। चेहरे के आकार के अनुसार हेयरस्टाइल बनाएं। इसके अलावा साड़ी पहन रही हैं तो जुड़ा सूट करेगा। साथ में गजरा चार चांद लगा देगा।

आध्यात्म

आने वाली है 19 फरवरी की काली, सिर्फ दो राशियों पर बरसेगी कृप्या, बाकी राशियों के लिए खतरा…

Published

on

19 फरवरी को पूर्णिमा की रात आने वाली है। इस दिन बहुत सी राशियों के लिए अच्छी खबर आने वाली है तो वहीं कुछ के लिए खराब भी रहेगा। ऐसे लोग जिनको काम करने का पूरा फल नहीं मिलता वो भी अपनी राशि के बारे में जान ले कि कहीं उनकी राशि खराब तो नहीं चल रही।

चलिए जानते हैं कि कौनसी हैं वो राशि जिनके लिए अच्छा साबित होगा पूर्णिमा का दिन-

कुंभ राशि-
कई सुनहरे अवसर आपके काम आएंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा जीवनसाथी का प्यार और सहयोग मिलेगा। युवाओं को अपना अस्तित्व बनाए रखने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। स्वास्थ्य में हल्की गिरावट को अनदेखा ना करें। वर्ना बाद मैं बड़ी परेशानी हो सकती है जिससे आर्थिक और शारीरिक नुकसान झेलना पड़ेगा।

सिंह राशि-
समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार में सुख-समृद्धि रुपया पैसा लगातार बना रहेगा। कोशिश करें कि आपके द्वारा किए गए कार्य गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए लाभदायक सिद्ध हो आप की परिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending