Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चटगांव टेस्ट : जिम्बाब्वे जीत से अब भी 378 रन दूर

Published

on

Loading

चटगांव| बांग्लादेश ने जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में जारी सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को दूसरी पारी में तेजी 319 रन बनाकर जिम्बाब्वे के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 449 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में जिम्बाब्वे टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 71 रन बना लिए हैं, हालांकि जीत के लिए अभी भी उन्हें 378 रनों की दरकार है।

बांग्लादेश ने शुक्रवार के स्कोर बिना विकेट के 23 रन से आगे खेलना शुरू किया और तेजी से रन जुटाए। मोमिनुल हक ने नाबाद 131 रनों की पारी खेली। हक के अलावा सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 65 और कप्तान मुशफिकुर रहीम ने 46 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश ने तीसरे सत्र में पांच विकेट पर 319 के स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित की। बांग्लादेश ने पहली पारी में 503 रन बनाए थे, जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की पहली पारी 374 रनों पर सिमट गई थी।

जिम्बाब्वे के लिए पहली पारी में सिकंदर रजा ने 82 और हैमिल्टन मसाकाद्जा ने 81 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रेगिस चकाब्वा (65) और एल्टन चिगुंबुरा (88) ने छठे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि जिम्बाब्वे टीम 52 रन जोड़ने में आखिरी चार विकेट गंवा बैठा। इस बीच चकाब्वा और चिगुंबुरा ने जरूर टीम को 300 के स्कोर से पार पहुंचा दिया। बांग्लादेश के लिए पहली पारी में जुबैर हुसैन ने पांच विकेट हासिल किए, जबकि दूसरी पारी में अब तक रुबेल हुसैन को एक विकेट मिल सका है।

बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल (109) और इमरूल कायस (130) के बीच हुई रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत पहली पारी में 503 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। शाकिब अल हसन (71), मोमिनुल हक (48) और रुबेल हुसैन (नाबाद 45) ने भी अहम योगदान दिया। बांग्लादेश तीन मैचों की सीरीज पहली ही 2-0 से जीत चुका है और अब इस मैच में उसकी जीत की संभावनाएं काफी प्रबल हैं।

खेल-कूद

पंजाब किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते हार्दिक पांड्या पर लगा 12 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

मुल्लांपुर। आईपीएल 17 के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हरा दिया है। इस रोमांचक मैच में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की पूरी टीम 19.1 ओवर में 183 पर सिमट गई। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

बीसीसीआई ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है। जिसमें बताया गया है कि इस सीजन में टीम मुंबई की यह पहली गलती थी, इसलिए आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार सबसे न्यूनतम दंड दिया गया है।

बात अगर मैच की करें तो 193 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए आशुतोष शर्मा ने 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और मुंबई ने 9 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया। एमआई वर्तमान में सात मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

Continue Reading

Trending