Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की पहली सूची, लिस्ट देखकर उड़े विधायकों के होश!

Published

on

छत्तीसगढ़

Loading

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शनिवार को अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी।

छत्तीसगढ़

बीजेपी की इस पहली सूची में 77 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ के मौजूदा मुख्यमंत्री रमन सिंह का भी नाम है।

रमन सिंह राजनांदगांव सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस बार लिस्ट जारी करते बीजेपी ने ऐसे कदम उठाया है जिससे छत्तीसगढ़ के कई विधायक हैरान रह गए।

उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने बताया कि 90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए जिन 77 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं उनमें 14 महिलाएं है साथ ही उन्होंने बताया कि इस बार 14 विधायकों की जगह नए चेहरों को मौका दिया जाएगा।

चुनावी उम्मीदवारों का चयन भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में किया गया। इस बैठक की अगुवाई बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने की।

बैठक में नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नेता मौजूद थे। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण के चुनाव 12 नवंबर को होंगे वहीं दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा जबकि मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

उत्तर प्रदेश

हरदोई में 16 बार चुनाव लड़ा, हर बार मिली हार, फिर से मैदान में उतरे शिवकुमार

Published

on

Loading

हरदोई। देश भर में चुनाव का माहौल गरमाया हुआ है और ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी अब खूब देखने को मिल रही है। यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी है जो 17 वी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अब तक कुल 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें आजतक किसी भी चुनाव में जीत नहीं मिली है। इनका नाम है शिवकुमार और यह शहर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुरवा के रहने वाले है।

इनका कहना है कि वह हारने के बाद भी वह चुनाव लड़ते रहेंगे क्योंकि जनता उनका सम्मान बरकरार रखती है। उन्होंने कहा कि इस बार अगर वह जीतते हैं तो लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या के समय उनके साथ खड़े रहेंगे और उनका सहयोग करेंगे। शिवकुमार ने प्रत्येक बार निर्दलीय होकर चुनाव लड़ा है।

शिवकुमार ने 3 प्रधानी के चुनाव 3 जिला पंचायत के साथ 7 चुनाव विधानसभा और अब तक 3 चुनाव दिल्ली वाले यानी लोकसभा ले लड़े है और अब वह चौथी बार 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उनके मुद्दे क्या है अगर वह बता देंगे तो लोग नकल कर लेंगे।

Continue Reading

Trending