Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

आध्यात्म

KarvaChauth2018 : करवा चौथ के दिन अपनी पत्नी को दें ये गिफ्ट्स, हो जाएंगी खुश

Published

on

Loading

करवा चौथ का त्योहार कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है। करवाचौथ का त्योहार पति-पत्नी के मजबूत रिश्ते, प्यार और विश्वास का प्रतीक है। इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी आयु और सलामती के लिए व्रत रखती हैं। इस बार करवा चौथ शनिवार 27 अक्टूबर 2018 को है।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

करवा चौथ का दिन महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। इस दिन पत्नी को पति द्वारा दिए जाने वाले गिफ्ट का भी खास इंतजार रहता है। आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट बताएंगे, जो आप करवा चौथ के दिन अपनी वाइफ दे सकते हैं। यकीनन वो गिफ्ट आपकी वाइफ को जरूर पसंद आएगा।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

फोटो क्लोज – आजकल फोटो का खूब ट्रेंड चल रहा है। आप पत्नी के चेहरे पर स्माइल देखना चाहते हैं, तो पत्नी को पहले की फोटो व अभी की फोटो का जुड़ा एक कोलाज गिफ्ट कर सकते हैं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

किताबें या किंडल – अगर आपकी वाइफ किताबें या पत्रिकाएं पढ़ने की शौकिन हैं तो आप उन्हें इस करवा चौथ किंडल गिफ्ट कर सकते हैं या फिर पत्नी के पसंदीदा लेखक की किताब भी दे सकते हैं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

हेयर स्ट्रेटनर – आज कल बालों को स्ट्रेट करने का चलन है। आपकी पत्नी को भी अगर बाहर से हर बार हेयर प्रेस करवाने पड़ते हैं और आप चाहते हैं कि बार बार पार्लर न जाना पड़ें तो आप पत्नी को करवा चौथ के गिफ्ट के तौर पर हेयर स्ट्रेटनर गिफ्ट में दे सकते हैं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

ब्यूटी ट्रीटमेंट – हर महिला को पार्लर जाना व सजना संवरना बेहद पसंद होता है। आप चाहे तो पत्नी को सपा व ब्यूटी पार्लर से जुड़े किसी पैकेज को गिफ्ट कर सरके हैं।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

रेस्टोरेंट में रोमांटिक डेट डिनर – करवा चौथ की रात को खूबसूरत बनाने और पत्नी को सरप्राइज देने के लिए आप रोमांटिक डिनर प्लान कर सकते हैं।

आध्यात्म

होली पर पड़ेगा चंद्रग्रहण, होलिका दहन के समय नहीं होगा भद्रा का साया

Published

on

Loading

होली पर चंद्रग्रहण लग रहा है, किंतु यह भारत मे नही दिखाई देगा। न ही होलिका दहन पर भद्रा का असर होगा। फाल्गुन पूर्णिमा पर होलिका दहन के लिए 1.20 घंटे का शुभ मुहूर्त बन रहा है। इसके साथ ही होलिका दहन पर सर्वार्थसिद्धि और रवि योग का निर्माण हो रहा है। काशी सहित पूरे देश मे 25 मार्च को होली मनाई जाएगी।

फाल्गुन पूर्णिमा की शुरुआत 24 मार्च को सुबह 8:13 बजे से होगी। अगले दिन 25 मार्च को सुबह 11:44 बजे तक रहेगी। होलिका दहन के दिन 24 मार्च को भद्रा सुबह 9:55 बजे से शुरू होकर रात 11:13 बजे तक भद्रा की छाया रहेगी। होलिका दहन के समय भद्रा का साया नही रहेगा।

होलिका दहन मुहूर्त- होलिका दहन भद्रा के बाद रात 11:13 बजे से मध्य रात्रि 12:33 के मध्य होगा। सर्वाथ सिद्ध योग सुबह 7:34 बजे से अगले दिन सुबह 6:19 बजे तक है। रवि योग सुबह 6:20 बजे से सुबह 7:34 बजे रहेगा।

Continue Reading

Trending