Connect with us

नेशनल

अमृतसर ट्रेन हादसे में हुई ‘रावण’ की मौत, मां ने की बहू के लिए नौकरी की मांग

Published

on

अमृतसर में दशहरे का जश्न उस वक्त मातम में बदल गया, जब रावण दहन के मौके पर सैकड़ों लोगों के ऊपर तेज रफ्तार में ट्रेन गुजर गई और लोग इसकी चपेट में आ गए। हादसे में 58 लोगों की मौत हो गई। इसी हादसे में रामलीला में रावण का किरदार निभाने वाला दलबीर की भी मौत होगी। इस खबर को सुनकर लोगों के होश उड़ गए। इस समय दलबीर का परिवार सदमे में है।

दलबीर की पत्नी और मां का रो-रोकर बुरा हाल है। दलबीर का 8 महीने का बच्चा भी है। दलबीर की मां ने कहा, ‘मैं अपनी बहू को नौकरी देने के लिए सरकार से अपील करती हूं।’

दरअसल, अमृतसर के जौड़ा बाजार फाटक के पास दशहरा पर्व के दौरान रावण दहन के वक्त शुक्रवार शाम 6.45 बजे मैदान में भारी भीड़ के कारण लोग पास ही रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर कार्यक्रम देख रहे थे। इसी दौरान जालंधर-अमृतसर डेमू ट्रेन आ गई। पटाखों के शोर से लोग हॉर्न नहीं सुन पाए और ट्रेन उन्हें रौंदती हुई गुजर गई।

गौरतलब है कि यह हादसा शुक्रवार शाम को तब हुआ जब कम से कम 300 लोग रेल की पटरियों से जुड़े मैदान में रावण दहन देख रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि ‘जब रावण के पुतले में आग लगाई गई और आतिशबाजी हुई तो भीड़ में से कुछ लोग पटरियों की ओर जाने लगे जहां पहले ही बड़ी संख्या में लोग खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे।’

नेशनल

भारत में कोरोना से 43,379 लोगों की गई जान, बीते 24 घंटे में सामने आए 64,399 नए मामले

Published

on

By

भारत में कोरोना के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं।बीते दिन में रिकॉर्ड 64,399 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं।

देश में कोरोना की वजह से 861 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही भारत में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 21 लाख 53 हजार 11 हो गई है, जिसमें 6 लाख 28 हजार 747 एक्टिव केस हैं।

प्रियंका और निक के घर आया नया गेस्ट, कपल हुआ खुश

 

कोविड 19 से ठीक होने वालों की संख्या 14 लाख 80 हजार 885 हैं। अभी तक 43,379 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

#Corona #covid19 #coronaupdate #India

Continue Reading

Trending