Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ में हुआ ‘शान-ए-अवध’ कार्यक्रम का आयोजन

Published

on

Loading

लखनऊ। पल्लव चेरिटेबल सोसायटी द्वारा एक शाम ‘ शान-ए-अवध’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें अलग-अलग क्षेत्र व विधाओं (फ़िल्म, शिक्षा, चिकित्सा, समाजसेवा, नृत्य, गायन, मॉडलिंग, पत्रकारिता, लोककला, थियेटर, लेखन, पाठन, कवियों व एंकरों का) अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर महारथ हासिल किये 51 अतिविशिष्ट जनो को अवार्ड शख्सियत सम्मान 2018 से नवाजा गया। कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत संदीप बंसल (अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल) एवं संजय गुप्ता (आदर्श व्यापार मंडल द्वारा किया गया।

आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही।  इसके साथ ही ग्लैमर का तड़का लगाते हुए मिस्टर एन्ड मिसेज शान-ए-अवध, प्रिंस एवं प्रिंसेज शान-ए-अवध के साथ साथ नृत्य, गायन, वादन व एक्टिंग से मंच पर उतरे कलाकारों ने समां बांध दिया।

राजधानी की ब्यूटी क्वीन सौम्या रहीं शो स्टॉपर

सूबे की राजधानी लखनऊ में ब्यूटी क्वीन के नाम से अपना मुकाम हासिल करने वाली जिन्होंने हाल ही में मिसेज इंडिया गैलेक्सी 2018 जीतकर शहर का गौरव बढ़ाया सौम्या शर्मा द्वारा लखनऊ फैशन सप्ताह 2018  में शोस्टॉपर के रूप में रैंपवॉक किया।

सौम्या ने सुप्रसिद्ध व बहुचर्चित प्रतिभाशाली डिजाइनर किंग्शुक भदुरी के आकर्षक डिजाइनों के लेटेस्ट कलेक्शन पर रेम्प पर अपनी टीम के साथ अवस्मर्णीय प्रदर्शन किया।

स्थानीय ऑर्नेट बैंक्वेट्स में आयोजित इस  शो में सौम्या की कैट वॉक ने सभी का दिल जीत लिया। सौम्या ने आज की खबर से बातचीत के दौरान बताया की इस बार त्योहारों में उन्हें कई स्थानों पर डांडिया और गरबा कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट के रूप में आमंत्रण मिला है और साथ ही वह आने वाले दिनों में कई नये प्रोजेक्ट्स पर काम करने जा रही हैं जिसके लिये चर्चाओं का दौर जारी है।

वरिष्ठ नागरिकों की कैट वॉक, ओल्ड एज होम के प्रति जागरूकता का संदेश

नवाबों की धरती माने जाने वाले लखनऊ में संचालित ‘उर्दू एकेडमी’ गोमतीनगर में एक खूबसूरत शाम बुजुर्गों के नाम जिसमे ओल्ड एज होम में रह रहे बुजुर्ग व अनाश्रित  लोग भी चेहरों पर मुस्कान लिये, अपने दुखों को भूल रैंप पर अपना ओजस बिखेरते हुये दिखाई दिये। ‘शान-ए-अवध’ कार्यक्रम की तरफ से यह इस शाम का सबसे अनूठा मुख्य आकर्षण कार्यक्रम था,जिसको मौजूद सभी दर्शकों ने अपनी तालियों की करतल ध्वनि से खूब सराहा साथ ही इस कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा भी की सभागार में पधारे सभी वरिष्ठ नागरिक इस कार्यक्रम की बहुत तरीफों में कसीदे पढ़ते नजर आये।

आपको बता दें की यह सिर्फ ग्लैमरस रैंप वॉक भर जितना नही था बल्कि वरिष्ठ नागरिकों ने रैंप पर अपनी अदाकारी से लखनऊ की मशहूर चिकनकारी को प्रोत्साहन देते हुए इसका उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इतना ही नही ,कारवां यही नहीं रुका वरिष्ठ नागरिकों ने केवल रैम्प वॉक ही नही किया सभी ओल्ड एज से आये वरिष्ठजनों ने अपने- अपने पसन्दीदा गाने गुनगुनाकर महफ़िल में चार चांद लगा दिये साथ ही मदमस्त हो कार्यक्रम का पूर्ण आनंद उठाया।

कार्यक्रम में आयोजित इस नायाब अनाश्रित वरिष्ठ नागरिक एक्स फेक्टर के बाबत आज की खबर से बातचीत के दौरान ‘संजोगिता महाजन मेमोरियल ट्रस्ट’ से कार्यक्रम में इन सभी वरिष्ठों के साथ आये ‘अनुराग महाजन’ ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य ओल्ड एज होम और उसके प्रति समाज को संवेदनशील बनाना है उन्होंने बताया की संस्था की तरफ से वयोबुजुर्गों को समय समय पर ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य भी किया जाता है और उन्हें समाज के सामाजिक कार्यक्रमों के दौरान सम्मानित करवाया जाता है जिससे इन सभी के अंदर के स्फूर्ति का प्रवाह होता है और यह सभी अपने को गौरवान्वित महसूस करते हैं इतना ही नही अनुराग महाजन ने कार्यक्रम के सफल आयोजन की प्रशन्सा करते हुए पल्लव चेरिटेबल सोसायटी को बधाई का पात्र माना और पत्रकार, समाजसेवी व मॉडल गीतांजलि व सुनील सिंह राकी और उनकी टीम का अभिवादन करते हुए उनके द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को बधाई दी l

 शान-ए-अवध सम्मान 2018

पल्लव चेरिटेबल वेलफेयर सोसायटी के द्वरा अदब की नगरी लखनऊ के गोमती नगर स्तिथ बौद्ध रिसर्च सेंटर सभागार में आयोजीत कार्यक्रम में अभिनेता डाक्टर अनिल रस्तोगी को “शान ए अवध” सम्मान से नवाजा गया। इस मौके पर 51 अलग अलग हस्तियों को “शख्शियत सम्मान” दिया गया जिसमें मो.इमरान, इंद्रेश रस्तोगी,ओशी सादू, एस. एम पारी,अंशिका राय,अनिल प्रजापति,एस. एल सिंह,मनीषा माहेश्वरी, संदीप रस्तोगी,अलका, कौशल व वसीम समेत कई अन्य को रविकांत कुमार द्वारा सम्मानित किया गया।

इनके सर सजा मिस्टर व मिसेज और प्रिंस व प्रिंसेज का ताज

मिस्टर शान-ए-अवध विजेता रहे जोहेब,नोमन शेख रहे फर्स्ट रनर अप,जोशान बने सेकेंड रनर अप तो वहीं मिसेज शान-ए-अवध का खिताब वंदना को मिला और श्वेता शुभम पांडे रही फर्स्ट रनर अप तो सेकेंड रनर अप रहीं संगीता मिश्रा l

शारिब रहे मोस्ट टेलेंटेड पर्सनाल्टी,शान-ए-अवध रहीं गर्विता रंजन,फर्स्ट रनर अप रहीं फहा पाल सेकेंड रनर अप का खिताब मुस्कान खान ने झटका इसके साथ ही नम्रता भाटिया रहीं दीवा क्वीन इसके साथ ही मोस्ट अट्रेक्टिव पर्सनालिटी का खिताब ऋचा सक्सेना ने झटका l

प्रिंस शान-ए-अवध के विजेता रहे अधिराज सिंह,शिवम यादव फर्स्ट रनर अप तो सेकेंड रनर अप रहे गोरांश l बात करें प्रिंसेज शान-ए-अवध की तो यह खिताब अंशिका त्यागी ने जीता,इप्सिता बनी फर्स्ट रनर अप तो वहीं सेकेंड रनर अप रहीं अंशिका राय इसके साथ ही फैशन कार्निवल में सनि गुप्ता ,वंशिका वर्मा, पलक वर्मा,अनिका सक्सेना विजयी रहीं इस कार्यक्रम की शो स्टापर मधू भारती रहीं l कार्यक्रम में प्रमुख तौर पर रुचिका सिंह,समीरा खान,विकास जैसवाल  फैशन डिजायनर्स के कलेक्शन को खूब सराहा गया l

नृत्य एवं गायन के कार्यक्रम में केसी मिश्र, ममता अस्थाना, जीसी सिंघल और तेजस्वी को विजेता घोषित किया गया। रैम्प में शशि टिक्कल, विनीत, मधु श्रीवास्तव, देवेंद्र मोदी को विजेता चुना गया

कार्यक्रम की कोरियोग्राफर ओम कुमारी सिंह और मधु माही ने की। संचलान तेजस्वी जी ने किया। अनुष्का त्यागी, प्रनिका श्रीवास्तव, दीपक सिंह, भव्या सेठ, तान्या , स्वरा त्रिपाठी, प्रख्याति श्रीवास्तव,संगम मिश्रा,आयुष कठारिया,तान्याश्री,सोनू लाल,मुस्कान,रितेश कठारिया, कुमार राजेश व संजीव शुक्ला ने समां बांधने का कार्य किया  इनसभी की विशेष प्रस्तुति ने सभी का दिल मोह लिया।

शान-ए-अवध कार्यक्रम के मुख्यअतिथि रिटायर कर्नल विवेक माथुर , गेस्ट ऑफ ऑनर और जजमेन्ट पैनल में हेल्प एज इंडिया से एके सिंह,मधुसिंह,विकास,प्रियंका गुप्ता, रशिम मिश्रा, पद्मा गिडवानी , केवल कुमार, पुष्पलता, स्वाति शर्मा, विशाल सिंह, सुष्मिता मजूमदार, रीमा मेहरोत्रा, सत्या सिंह, ओम सिंह, श्रीधर मिश्र, शशि सिंह, प्रेमलता वर्मा, जया श्रीवास्तव, कुसुम वर्मा,  संतोष श्रीवास्तव थे।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में अखिल भारतीय उधोग व्यपार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल मौजूद थे। संदीप बंसल ने आयोजको की हौसलाअफजाई करते कहा कि यह अपने मे अलग किस्म का आयोजन है । जिसमे युवाओं और अनुभवी दोनो तरह के लोगो को सम्मानित किया गया। युवा कलाकरों ने बहुत अच्छा कला का प्रर्दशन किया। आयोजन को सफल बनाने में रजत सिंह की भूमिका अहम रही,संस्था की तरफ से प्रेसीडेंट गीतांजलि सिंह और सुनील रॉकी ने आये हुए गणमान्य लोगों को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। कार्यक्रम का संचालन आयूषी राज और प्रदीप शुक्ला (साजन) ने बखूबी किया।

रिपोर्ट- द्वारकेश बर्मन

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending