Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

जूनियर भारतीय खिलाड़ियों के पास फ्रेंच ओपन में खेलने का मौका

Published

on

नई दिल्ली, टेनिस, फ्रेंच ओपन, फ्रांस टेनिस महासंघ, अखिल भारतीय टेनिस संघ, ज्यां पियरे डार्टेवेले, चीन,ब्राजील, 

Loading

नई दिल्ली| देश में टेनिस के विकास और जूनियर स्तर पर टेनिस की नई प्रतिभाओं की खोज के लिए ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट ‘फ्रेंच ओपन’ का आयोजन करने वाली फ्रांस टेनिस महासंघ (एफटीटी) और अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के बीच मंगलवार को एक महत्वपूर्ण समझौता हुआ। भारत में फ्रांस के राजदूत फ्रांसवा रिचियर की मौजूदगी में यह समझौता हुआ। समझौते के तहत विश्व की अग्रणी घड़ी निर्माता लांजीन्स की साझेदारी में भारत में जूनियर स्तर का टूर्नामेंट ‘रांदे-वू ए रोलां गैरो’ आयोजित किया जाएगा, जिसके विजेता को इसी वर्ष होने वाले फ्रेंच ओपन के जूनियर वर्ग में वाइल्ड कार्ड के जरिए खेलने का मौका दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि यह टूर्नामेंट भारत में पहली बार हो रहा है और भारतीय जूनियर खिलाड़ियों के लिए रोलां गैरो की लाल बजरी पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का अनूठा मौका प्रदान करने वाला है।

इस अवसर पर एफएफटी के उपाध्यक्ष ज्यां पियरे डार्टेवेले ने कहा, “एफएफटी ने जब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कार्यक्रम की शुरुआत की तो हमारी नजर में भारत पहले स्थान पर था। इस देश में बड़ी संख्या में खेल प्रेमी हैं, खासकर टेनिस प्रेमियों की संख्या काफी है। निश्चित तौर पर भारत में टेनिस के विकास की जो संभावनाएं हैं वह पूरी दुनिया में कहीं और नहीं है।” राष्ट्रीय राजधानी के दिल्ली जिमखाना क्लब में एक से चार अप्रैल के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट में अंडर-18 आयुवर्ग के भारत के शीर्ष 16 बालक एवं बालिकाएं हिस्सा लेंगी। अंतर्राष्ट्रीय स्तर का यह टूर्नामेंट भारत के अलावा चीन और ब्राजील में भी आयोजित किया जाएगा। चीन के शंघाई में रांदे-वू रोलां गैरो का आयोजन मार्च में, जबकि ब्राजील के साओ पाउलो में अप्रैल में होगा। तीनों देशों से जीतकर आए खिलाड़ी फ्रेंच ओपन में जगह बनाने के लिए 24 मई को एकदूसरे को चुनौती देंगे। एआईटीए के अध्यक्ष अनिल खन्ना ने कहा, “हम इस समझौते का स्वागत करते हैं और मानते हैं कि खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों की अदला-बदली के जरिए देश में टेनिस के विकास में यह साझेदारी बेहद महत्वपूर्ण साबित होगी।”

 

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending