Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने सच्चाई कबूली, कहा- बालाकोट में मारे गए थे 300 आतंकी

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तानी के बालाकोट में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक को अब पाकिस्तान ने भी कबूल कर लिया है। पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने कहा है की भारत की एयर स्ट्राइक में 300 के करीब आतंकी मारे गए थे। अब तक पाकिस्तान भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक को नकारता रहा है। पाकिस्तान का कहना था कि भारत के विमान उसकी सीमा में आए तो थे लेकिन कुछ पेड़ गिराकर वापस चले गए थे। अब हिलाली के इस बयान पर पाकिस्तान क्या प्रतिक्रिया देता है ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

आगा हिलाली ने कहा, भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके युद्ध जैसा काम किया और इसमें कम से कम 300 आतंकी मारे गए। हमारा लक्ष्य उनसे अलग था। हमने उनके बड़े अधिकारियों को निशाना बनाया। हमारे द्वारा उठाया गया कदम पूरी तरह वैध था, क्योंकि वे सेना के आदमी थे। हमने उस समय कहा था कि इस कार्रवाई में कोई हताहत नहीं हुआ। अब हमने उनसे कहा है कि वे जो भी करेंगे हम सिर्फ उसका जवाब देंगे।

बता दें कि आगा हिलाली वही शख्स है जो भारत और पाकिस्तान से जुड़े रक्षा मुद्दों पर बहस के लिए टीवी शो पर आते रहते हैं।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने अपने नागरिकों को मास्क न पहनने के दिए आदेश

Published

on

नई दिल्ली। जहां पूरी दुनिया इस समय कोरोना नामक महामारी से जूझ रही है और अपने नागरिकों को मास्क पहनने के लिए कह रही है वहीं इसके उलट इजरायल सरकार ने अपने नागरिकों से कहा है कि अब उन्हें मास्क पहनने की अनिवार्यता नहीं है।

दरअसल, 81 फीसदी जनता के टीकाकरण के बाद इजरायल ने मास्क पहनकर निकलने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। इसके बाद अधिकतर लोगों ने चेहरे से मास्क उतार फेंका है। मास्क हटाने का आदेश देने वाला इजरायल दुनिया का पहला देश है।

इजरायल में 16 साल से अधिक उम्र के 81 फीसदी नागरिकों और निवासियों को कोरोना का दोनों टीका लग चुका है। इसके बाद यहां यहां कोरोना संक्रमण और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट आई है।

Continue Reading

Trending