Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

#MeToo कैंपेन पर भड़कीं बिग बॉस 11 की विनर शिल्पा, कही चौंकाने वाली बात!

Published

on

#MeToo

Loading

मुंबई। सोशल मीडिया पर चल रहे #MeToo कैंपेन ने कई बड़ी हस्तियों की कुर्सियां हिला दी हैं। इस कैंपेन के तहत अब तक कई महिलाएं अपनी आपबीती सुना चुकी हैं। ‘मी टू’ कैंपेन का सबसे ज्यादा असर बॉलीवुड में दिख रहा है। तनुश्री दत्ता के बाद अब कई और एक्ट्रेस और इंडस्ट्री में काम करने वाली महिलाएं खुलकर अपने साथ हुए उत्पीड़न की बात को लोगों के सामने रख रही हैं।

शिल्पा शिंदे

जहां एक ओर बॉलीवुड के कई बड़े सितारे इस कैंपेन का खुलकर समर्थन कर रहे हैं वहीं कुछ लोग इसे पब्लिसिटी स्टंट मान रहे हैं। ‘मी टू’ का समर्थन न करने वालों में अब बिग बॉस सीजन 11 की विनर शिल्पा शिंदे का भी नाम जुड़ गया है। शिल्पा ने इस मूवमेंट को बकवास करार दिया है।

टाइम्स नाऊ को दिए इंटरव्यू में शिल्पा शिंदे ने कहा, ”आपको इसे मामले पर घटना के वक्त ही बोलना चाहिए था। ये बेहद सिंपल है। मुझे भी ये सबक मिला है। जब होता है तभी बोलो। बाद में बोलने का कोई फायदा नहीं है। ये सब व्यर्थ है।”

उन्होंने आगे कहा, ”बाद में आपकी आवाज को कोई नहीं सुनेगा। सिर्फ कंट्रोवर्सी होगी और कुछ नहीं। घटना के वक्त बोलो, हां इसमें थोड़ी हिम्मत की जरूरत पड़ेगी। इंडस्ट्री में सब कुछ आपसी सहमति से होता है। ये एक लेन-देन की पॉलिसी है। इंडस्ट्री खराब नहीं है और ना ही अच्छी है। हर जगह ये सब चीजें होती हैं। मुझे नहीं पता लोग खुद ही क्यों इंडस्ट्री का नाम खराब कर रहे हैं? ये सब आप पर निर्भर करता है कि आप कैसे सामने वाले को रिएक्ट कर रहे हो।”

”आज महिलाएं जोर-शोर से आवाज उठा रही हैं। मैंने पहले भी कहा था कि इंडस्ट्री में रेप नहीं होता है, जबरदस्ती नहीं होती। जो भी होता है वे आपसी सहमति से होता है। अगर आप तैयार नहीं हो तो छोड़ दो। शिल्पा शिंदे को लगता है कि इस अभियान से समाज में कोई बदलाव नहीं आने वाला है।”

आपको बता दें कि बॉलीवुड में #MeToo कैंपेन की शुरुआत तनुश्री दत्ता  ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाकर की थी। उनका कहना था कि फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग के दौरान नाना ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी। तनुश्री के इन आरोपों के बाद इस मूवमेंट ने तूल पकड़ लिया और एक के बाद एक कई बड़े नाम सामने आने लगे।

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending