Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

एमजे अकबर पर लगे आरोपों पर स्मृति ईरानी कही ऐसी बात, सुनकर दंग रह जाएंगे आप!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। मोदी सरकार में विदेश राज्यमंत्री एम.जे. अकबर पर 9 महिलाओं द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप पर अब स्मृति ईरानी ने अपनी बात रखी है।

स्मृति ईरानी

गुरुवार को स्मृति ने कहा, ‘जिन महाशय पर सवाल उठे हैं, वही इसका जवाब देने की बेहतर स्थिति में हैं।’ स्मृति मौजूदा केंद्र सरकार की दूसरी मंत्री हैं जिन्होंने ‘मी टू’ कैंपेन के तहत अकबर पर लगे आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इससे पहले महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने इस पर टिप्पणी की थी।

ईरानी ने कहा, “मीडिया कि सराहना करती हूं कि वे अपनी महिला सहकर्मियों के साथ खड़ा है। लेकिन मुझे लगता है जिस व्यक्ति पर सवाल उठे हैं, उसे ही इसका जवाब देना चाहिए, मुझे नहीं।”

ईरानी ने कहा कि ‘वह मुद्दे पर लगातार और बार बार बोलती रही हैं, विशेषकर महिलाओं के आवाज उठाने को लेकर। उन्होंने कहा कि यौन उत्पीड़न की घटनाओं को सामने लाने वाली महिलाओं का ना तो मजाक उड़ाना चाहिए और न ही उन्हें शर्मिदा किया जाना या शिकार बनाया जाना चाहिए।’

उन्होंने कहा, “यह उन लोगों के लिए मेरी एकमात्र अपील है, जो इस क्रोध की भावना को इंटरनेट और ऑफलाइन तरीके से बाहर निकलता हुआ देख रहे हैं।”

आपको बता दें कि हाल ही में कई महिला पत्रकारों ने अकबर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे जिसके बाद से अकबर लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर हैं। विपक्षी दलों की मांग है कि अकबर को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending