Connect with us

मनोरंजन

‘आज मेरे पास बंगला है, गाड़ी है…’, पढ़ें अमिताभ बच्चन के शानदार डायलॉग

Published

on

बॉलीवुड के शंहशाह और महानायक एक्टर अमिताभ बच्चन आज 76 वर्ष के हो गए हैं। उनका जन्म 11 अक्टूबर, 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद मे हुआ था। अमिताभ की ख्वाहिश थी कि वे एक दिन भारतीय वायु सेना में काम करें और देश की सेवा करें। लेकिन उनका ये सपना पूरा नहीं हुआ।

दिलचस्प बात हैं, अमिताभ बच्चन को उनकी भारी-भरकम आवाज के लिए पहचाना जाता है, लेकिन ऑल इंडिया रेडियो ने उनकी आवाज को रिजेक्ट कर दिया था। फिल्म ‘जंजीर’ से बिग बी को इंडस्ट्री का महानायक दिया। लेकिन बता दें कि ‘जंजीर’ से पहले अमिताभ की लगातार 12 फिल्में फ्लॉप हुई थी।

अमिताभ की फिल्मों की सबसे बड़ी खासियत उनके डायलॉग हुआ करते थे। ये डायलॉग तुरंत लोगों की जुबान पर चढ़ जाते थे। आइए नजर डालते हैं, उनके 10 सबसे लोकप्रिय डायलॉग्स परः

डायलॉग्स: 

  1. पूरा नाम, विजय दीनानाथ चौहान, बाप का नाम, दीनानाथ चौहान, मां का नाम सुहासिनी चौहान, गांव मांडवा, उमर छत्तीस साल। (अग्निपथ)
  2. हम जहां खड़े हो जाते हैं, लाइन वहीं से शुरू होती है। (कालिया)
  3. आज मेरे पास बंगला है, गाड़ी है, बैंक बैलेंस है, क्या है तुम्हारे पास? (दीवार)
  4. आई कैन टॉक इंग्लिश, आई कैन वॉक इंग्लिश, आई कैन लॉफ इंग्लिश बिकॉज इंग्लिश इज अ वेरी फन्नी लैंग्वेज। भैरों बिकम्स बायरन बिकॉज देयर माइंड्स और वैरी नैरो। (नमकहलाल)
  5. रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है शहंशाह। (शहंशाह)
  6. मूंछें हो तो नत्थूलाल जैसी वर्ना न हो। (शराबी)
  7. डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है। (डॉन)
  8. कभी कभी मेरे दिल में ख्याल आता है – कि जिंदगी तेरी जुल्फों की नर्म छांव में गुजारनी पड़ती तो शादाब हो भी सकती थी। (कभी कभी)
  9. मैं इसको यहां नहीं मारूंगा, वर्ना लोग कहेंगे सिकंदर ने अफने इलाके में उसे मारा। (मुकद्दर का सिकंदर)
  10. चेन कुली की मेन खुली की चेन। (सत्ते पे सत्ता)

मनोरंजन

नहीं रहीं अक्षय की मां, 70 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, बॉलीवुड में शोक की लहर!

Published

on

मुंबई। बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर विनोद खन्ना की पहली पत्नी और अक्षय खन्ना की मां गीतांजली खन्ना का शनिवार रात 70 साल की उम्र में निधन हो गया। वह लंबे समय से दिल की बीमारी से पीड़ित थीं।

गीतांजलि और अक्षय शनिवार सुबह 11 बजे  फार्महाउस आए थे। दोपहर में गीतांजलि को बेचैनी हुई। इसके बाद उन्‍हें एक लोकल डॉक्‍टर को दिखाया गया। डॉक्टर ने उन्‍हें कुछ दवाइयां दी।

दवाइयां लेने के बाद गीतांजलि सो गईं। रात में अक्षय ने जब उनको चेक किया तो बॉडी टेम्‍प्रेचर लो था। तो अक्षय ने राहुल को बुलाया और दोनों उन्‍हें लेकर सिविल हॉस्पिटल पहुंचे और वहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया।

आपको बता दें, गीतांजलि और विनोद की शादी 1971 में हुई थी और 1985 में दोनों का तलाक हो गया था। उनकी मौत के बाद से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई। वहीं उनके दोनों बेटे अक्षय खन्ना और राहुल खन्न सदमे में हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending