Connect with us

IANS News

उप्र : पुलिस भर्ती प्रक्रिया पर अदालत ने सरकार से पूछे सवाल

Published

on

लखनऊ ,11 अक्टूबर (आईएएनएस)| इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने पुलिस महानिदेशक सहित राज्य सरकार से पूछा है कि पुलिसकर्मियों की भर्ती के समय कोई मनोवैज्ञानिक टेस्ट अथवा प्रशिक्षण करवाए जाने की व्यवस्था है या नहीं? न्यायमूर्ति डी.के. अरोड़ा व न्यायमूर्ति राजन राय की खंडपीठ ने याचिकाकर्ता लोकेश कुमार खुराना द्वारा दायर जनहित याचिका पर यह टिप्पणी की।

राज्य सरकार की ओर से उपस्थित अपर महाधिवक्ता विनोद कुमार शाही व स्थाई अधिवक्ता क्यू.एच. रिजवी ने बताया कि राज्य सरकार पुलिस भर्ती से लेकर आम लोगों की सुरक्षा सहित अनेक पहलुओ पर स्वयं गम्भीर निर्णय ले रही है।

याचिका में यह मांग की गई है कि आम जनता की सुरक्षा को गौर करते हुए सरकार ऐसे कदम उठाए जिससे लोगों को सुरक्षा व शांति मिल सके। यह भी कहा कि हाल में हुए विवेक तिवारी हत्याकांड जैसी घटनाओं की पुनरावृति न हो। सुनवाई के समय अदालत ने याचिकाकर्ता से भी कहा कि वह याचिका को संशोधित करे।

अपर महाधिवक्ता शाही ने बताया, “अदालत ने केंद्र सरकार व राज्य सरकार से कहा है कि वह 23 अक्टूबर को यह बताए कि पुलिस भर्ती में मनोवैज्ञानिक शिक्षा व प्रशिक्षण की व्यवस्था है कि नहीं।”

अदालत ने सरकार से पुलिस प्रशिक्षण की प्रकिया से भी अवगत कराने को कहा है।

 

Continue Reading

IANS News

स्पेनिश लीग : ग्रीजमैन के दम पर एटलेटिको ने वालाडोलिड को 3-2 से हराया

Published

on

 वालाडोलिड, 16 दिसम्बर (आईएएनएस)| फ्रांस के स्टार फारवर्ड खिलाड़ी एंटोनी ग्रीजमैन के दो गोलों की बदौलत स्पेनिश क्लब एटलेटिको मेड्रिड ने लीग के 16वें दौर के मुकाबले में यहां रियल वालाडोलिड को 3-2 से शिकस्त दी।

  इस जीत के बाद एटलेटिको 31 अंकों के साथ तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है जबकि वालाडोलिड 20 अंकों के साथ 12वें स्थान पर काबिज है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, एटलेटिको ने मैच की दमदार शुरुआत की और 26वें मिनट में ही क्रोएशिया के फारवर्ड खिलाड़ी ने गोल करके मेहमान टीम को बढ़त दिला दी।

एटलेटिको ने अपने आक्रमण को जारी रखा। पहले हाफ के इंजुरी टाइम (46वें मिनट) में वीएआर के जरिए मेहमान टीम को पेनाल्टी दी गई जिसे गोल में बदलकर ग्रीजमैन ने मैच का अपना पहला गोल किया।

दूसरे हाफ में मेजबान टीम ने शानदार वापसी की। वालाडोलिड ने आक्रमण किया और 57वें मिनट में डिफेंडर फर्नान्डो कोलेरो ने हेडर के जरिए गोल करके मेजबान टीम की मैच में वापसी करा दी।

पहले गोल से मेजबान टीम का आत्मविश्वास बढ़ा और उसने आक्रामक खेल जारी रखा। 63वें मिनट में साउल निगुएज के ओन गोल ने वालाडोलिड को बराबरी दिला दी।

हालांकि, एटलेटिको दो गोल खाने के बाद भी पीछे नहीं हटी और 80वें मिनट में ग्रीजमैन ने मैच का अपना दूसरा गोल करके मेहमान टीम को जीत दिला दी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending